Maharashtra Assembly: राहुल नार्वेकर होंगे महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष

राहुल नार्वेकर होंगे महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष, स्पीकर के चुनाव में चुनाव में MVA के राजन साल्वी की करारी हार

Maharashtra Assembly: राहुल नार्वेकर होंगे महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष, स्पीकर के चुनाव में चुनाव में MVA के राजन साल्वी की करारी हार

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : July 3, 2022/12:17 pm IST

Maharashtra Assembly: मुंबई। महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के सीएम बनने के बाद विधानसभा सत्र की शुरूआत हुई, जिसमें विधानसभा स्पीकर का चुनाव हुआ। इस दौरान विधानसभा के नए स्पीकर के लिए वोटिंग हुई। इस चुनाव में भाजपा नेता राहुल नार्वेकर ने महाविकास अघाड़ी सरकार के उम्मीदवार राजन साल्वी को मात देकर बहुमत प्राप्त की। महाराष्ट्र विधानसभा का स्पीकर निर्वाचित होने के बाद राहुल नार्वेकर को देवेंद्र फडणवीस और अन्य वरिष्ठ नेता आसन तक लेकर गए। यहां राहुल नार्वेकर ने स्पीकर का आसन संभाला।

ये भी पढ़े- रोक के आदेश के बाद सरकार ने 16 लाख टन गेहूं के निर्यात की अनुमति दी

Maharashtra Assembly: इस चुनाव में भाजपा नेता राहुल नार्वेकर ने महाविकास अघाड़ी सरकार के उम्मीदवार राजन साल्वी को मात दी। चुनाव की प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से हुई और दोनों उम्मीदवारों के मतों की काउंटिंग हेड काउंटिंग के साथ शुरू हुई और सबसे पहले राहुल नार्वेकर के समर्थकों ने नंबर के साथ अपना नाम बताना शुरू किया। यहां राहुल नार्वेकर को 164 वोट मिले।

ये भी पढ़े- गंगा किनारे स्थिति शहरों के गंदे जल को शोधित करके विद्युत संयंत्रों को बेचेगी सरकार

Maharashtra Assembly: महाराष्ट्र विधानसभा में जब स्पीकर की वोटिंग शुरू हुई तो बीजेपी के राहुल नार्वेकर ने पहले से ही बढ़त बना ली। जिसके बाद उन्होंने कुल 164 वोट मिले जिसे पाकर उन्होंने जीत हासिल की। बहुमत के लिए उन्हें 144 वोटों की जरूरत थी। वहीं एमवीए की तरफ से उम्मीदवार बनाए गए राजन साल्वी को कुल 82 वोट ही मिले। गौरतलब है कि एमएनएस की तरफ से भी बीजेपी उम्मीदवार को वोट किया गया। वहीं सपा विधायक ने वोट करने से ही इनकार कर दिया।

 
Flowers