Bharat jodo yatra: भारत जोड़ो यात्रा का तीसरा दिन

भारत जोड़ो यात्रा का तीसरा दिन, राहुल बोले- देश में दो अलग दृष्टिकोणों के बीच लड़ाई जारी रहेगी

Bharat jodo yatra: भारत जोड़ो यात्रा का तीसरा दिन, राहुल बोले- देश में दो अलग दृष्टिकोणों के बीच लड़ाई जारी रहेगी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : September 9, 2022/4:12 pm IST

Bharat jodo yatra: कन्याकुमारी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के तीसरे दिन तमिलनाडु की कन्याकुमारी में मीडिया के बीच अपनी बात रखी। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का लक्ष्य जनता से जुड़ने का है और आरएसएस-बीजेपी की विचारधारा के खिलाफ यह यात्रा निकाली जी रही है। यह यात्रा 7 सितंबर से कन्याकुमारी से शुरू हुई है जोकि कश्मीर में जाकर खत्म होगी। इस दौरान पूरे देश में राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे है।

ये भी पढ़ें-  सरकार एक ही वर्ग विशेष को कर रही टारगेट! पूर्व मंत्री ने कहा उर्दू शिक्षकों की भर्ती क्यों नहीं?

पार्टी अध्यक्ष पर दिया ये बयान

Bharat jodo yatra: हाल ही में कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर पार्टी में बवाल मचा हुआ है। वहीं अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के सवाल पर राहुल ने कहा कि मैं कांग्रेस का अध्यक्ष बनूंगा या नहीं, यह तब स्पष्ट हो जाएगा जब अध्यक्ष पद का चुनाव होगा। मैंने बहुत स्पष्ट रूप से तय कर लिया है कि मैं क्या करूंगा, इसे लेकर मेरे मन में कोई भ्रम नहीं है।

ये भी पढ़ें- बहुत खतरनाक है ये जगह, यहां सांस लेने से ही हो जाती है किसी की भी मौत

बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ यात्रा

Bharat jodo yatra: प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल ने कहा, ‘हर एक व्यक्ति और सगंठन की राय होती है। बीजेपी की राय है, संघ की राय है, उनके विचारों का स्वागत है लेकिन जो नुकसान आरएसएस की विचारधारा का किया है जो बांटा है और नफरत फैलाई है उसके खिलाफ यह यात्रा है। पदयात्रा का लक्ष्य जनता से जुड़ने का है और आरएसएस-बीजेपी ने जो नफरत फैलाई है और नुकसान किया है उसे काउंटर किया है।’

ये भी पढ़ें- केले के तने से बांधकर नदी पार कराए जा रहे गौवंश, विदेश में गाय तस्करी कर ऐसे मुनाफा कमा रहे स्मगलर्स

सालों से दृष्टिकोण की लड़ाई

Bharat jodo yatra: सच कहूं तो, कई हज़ार वर्षों से दो अलग-अलग दृष्टिकोणों के बीच लड़ाई चल रही है, और यह जारी रहेगी। भारत के दो अलग-अलग दृष्टिकोण हैं, एक दृष्टिकोण कठोर और नियंत्रित करने वाला है जबकि दूसरा मिश्रित और खुले विचारों वाला है। ये लड़ाई जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें- बिना PSC परीक्षा पास किए ये महिला बन गई एसडीएम! फंडा जानकर अधिकारी भी रह गए दंग

बीजेपी कंट्रेल लेकर बना रही दबाव

Bharat jodo yatra: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल ने कहा,’बीजेपी ने कंट्रोल कर लिया है सभी संस्थाओं पर। वे दबाब बनाते हैं इनके जरिए। आप सीबीआई, आईटी और ईडी का रोल जानते हैं। अब दो राजनीतिक दलों के बीच लड़ाई नहीं है। अब लड़ाई स्ट्रक्टचर ऑफ इंडियन स्टेट और विपक्ष के बीच की है। हर कोई समझता है। यह आसान लड़ाई नहीं है, यह कठिन लड़ाई है।’

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers