Fake Female SDM: बिना PSC परीक्षा पास किए ये महिला बन गई एसडीएम!

बिना PSC परीक्षा पास किए ये महिला बन गई एसडीएम! फंडा जानकर अधिकारी भी रह गए दंग

Fake Female SDM: बिना PSC परीक्षा पास किए ये महिला बन गई एसडीएम! फंडा जानकर अधिकारी भी रह गए दंग, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : September 9, 2022/12:17 pm IST

Fake Female SDM: इंदौर। हर एक व्यक्ति सरकारी नौकरी का सपना जीवन में एक न एक बार जरूर देकता है। जिसमें से कई लोग उसके लिए मेहनत करते है जिसमें से कई सफल तो कई असफल हो जाते है। लेकिन ऐसा नहीं है कि हार मानकर घर बैठ जाते है। सभी कही न कही सफलता जरूर मिलती है। लेकिन एक महिला ने ऐसा काम कर दिया जिसे जानकर आप भी कहेंगे कि कोई ऐसा कैसे कर सकता है। उसके कई कारनामों का पता तो पुलिस की पूछताछ के दौरान पता चला। फिलहाल पुलिस महिला से पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें- काम कुछ नहीं फिर भी मिलता है पैसा! जानें इस शख्स ने कैसे कमाए 2 करोड़ रुपए ?

पीएससी की तैयारी करने आई थी इंदौर

Fake Female SDM: दरअसल, इंदौर क्राइम ब्रांच ने एक फर्जी एसडीएम बनकर घूम रही महिला को गिरफ्तार किया है। एक कपड़ा व्यापारी की शिकायत के बाद उसे पकड़ा गया तो कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं। बताया जा रहा है कि आरोपी महिला इंदौर में पहले पीएससी की तैयारी करने आई थी पर उसका सिलेक्शन नहीं हो सका। इसके बाद वह फर्जी एसडीएम बनकर घूमने लगी। उसके पास कई विभागों के नियुक्ति पत्र भी मिले हैं। उसके पास राज्यपाल मंगूभाई पटेल के हस्ताक्षर वाला एक आदेश भी मिला है। पुलिस पत्र की हकीकत तलाश रही है।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी को सीएम बताएंगे ये खास प्लान, जानिए प्रदेश में कौन देने जा रहा है दस्तक?

ऐसे पकड़ाई फर्जी महिला

Fake Female SDM: आरोपी महिला का नाम नीलम पाराशर है जोकि सागर की रहने वाली है। वह खुद को देपालपुर इलाके की एसडीएम बताती थी। बताया गया कि आरोपी नीलम के खिलाफ गौतमपुरा के एक कपड़ा व्यापारी ने शिकायत की थी। उसने बताया था कि नीलम पाराशर ने पहले तो कई महंगे-महंगे कपड़े लिए थे। जब बिल देने की बात की तो उसने केस में फंसाकर जेल भेजने की धमकी दी। इसके बाद क्राइम ब्रांच ने महिला को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पता चला कि वह अब तक कई लोगों को ठगी का शिकार बना चुकी है। उसने महिला बाल विकास विभाग सहित कई विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर भी लोगों के साथ धोखाधड़ी की है। उसके पास से कई विभागों की नियुक्ति पत्र भी बरामद हुए हैं।

ये भी पढ़ें- घर में ही सुरक्षित नहीं मासूम बेटियां, मामा और नाना की इस करतूत पर कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा

असली अधिकारी के नाम का उठाती थी फायदा

Fake Female SDM: पुलिस का कहना है कि नीलम पाराशर नामक एक अन्य अधिकारी इंदौर के पास गौतमपुरा में एसडीएम रह चुकी हैं और असली एडीएम का नाम भी नीलम पाराशर था। इसी कारण ठग महिला ने असली एसडीएम के नाम का इस्तेमाल कर ठगी की शुरुआत की और कई लोगों को चूना लगाया। ये भी सामने आया कि बेरोजगार युवकों को ठगने के लिए महिला फर्जी दस्तावेज का सहारा लेती थी। नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी एसडीएम कई लोगों से लाखों की धोखाधड़ी कर चुकी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers