15 अप्रैल से ट्रेनों को चलाने की कोई योजना नहीं, रेल मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्टस और अटकलों को किया खारिज | Railway Ministry rejected media reports and speculation of restart trains in April 15, 2020

15 अप्रैल से ट्रेनों को चलाने की कोई योजना नहीं, रेल मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्टस और अटकलों को किया खारिज

15 अप्रैल से ट्रेनों को चलाने की कोई योजना नहीं, रेल मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्टस और अटकलों को किया खारिज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : April 10, 2020/11:31 am IST

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के चलते लगाए गए 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद ट्रेन चलेंगी या नहीं? इस सवाल का जवाब देश के करोड़ों लोग जानना चाह रहे हैं। कई मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि कुछ नियमों के साथ ट्रेन सेवा देश में शुरू हो जाएगी। इन तमाम अटकलों को विराम देते हुए रेलवे मंत्रालय ने गुरुवार को एक निर्देश जारी किया है। रेलवे ने कहा है फिलहाल भारतीय रेलवे की ऐसी कोई तैयारी नहीं है कि वे 15 अप्रैल से ट्रेनों का संचालन शुरू करे। जब इस संबंध में कोई फैसला लिया जाएगा तो सभी संबंधितों को इसके बारे में सूचित किया जाएगा।

Read More: कोरोना वायरस ने इंदौर में एक और डॉक्टर की ले ली जान, पूर्व CM कमलनाथ ने कर्मवीर योद्धा को किया नमन

रेल मंत्रालय ने अपने अधिकारिक ट्वीटर एकाउंट पर जानकारी देते हुए कहा है कि रेलवे मंत्रालय ने अभी तक ना तो लॉकडाउन के बाद ट्रेन चलाने और ना ही यात्रियों के लिए कोई यात्रा प्रोटोकॉल जारी किया है, जैसा कि मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है। रेलवे ने कहा है कि ऐसे समय में यात्री सेवाओं को फिर से शुरू करने के मानदंडों के बारे में अटकलें लगाना समय से पहले की बात है।

Read More: लॉक डाउन के दौरान महाबलेश्वर में घूमते पाए गए DHLF के प्रमोटर क​पिल वधावन और उनके परिवार के 22 लोग, मामला दर्ज

उन्होंने आगे कहा है कि ट्रेनों का संचालन शुरू करने का फैसला यात्रियों सहित सभी स्टेक होल्डर्स के हितों को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा। सभी से अनुरोध है कि वे भ्रामक खबरों से बचें। अगर रेलवे ट्रेनों के संचालन का कोई भी फैसला लेता है तो प्रेस और मीडिया के माध्यम से जानकारी दी जाएगी।

Read More: इंदौर में फिर से एक कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर की मौत, पूर्व सीएम ने ट्वीट कर जताया दुख

बता दें कि भारतीय रेलवे ने कोरोना वायरस के प्रसार से निपटने के लिए 24 मार्च से 14 अप्रैल तक यात्री, मेल और एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया है। देश भर में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए विशेष रूप से माल और विशेष पार्सल ट्रेनें चालू हैं। रेलवे ने सभी आवश्यक वस्तुओं के शीघ्र वितरण के लिए विशेष पार्सल ट्रेनों के लिए समय सारणी भी बनाई है।

Read More: कोरोना वायरस के खतरे के बीच रायपुर में पीलिया का प्रकोप, 57 मरीजों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

Image