Passengers please take note! Railways canceled 127 trains, 7 rescheduled

यात्रीगण कृपया ध्यान दे! रेलवे ने रद्द की 127 ट्रेनें, 7 को किया रिशेड्यूल, घर से निकलने से पहले यहां चेक करें सूची

Train Cancelled: यात्रीगण कृपया ध्यान दे! रेलवे ने रद्द की 127 ट्रेनें, 7 rescheduled, check list here before leaving home

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : August 24, 2022/11:11 am IST

नई दिल्ली। Train Cancelled: भारत में ट्रेनों के रद्द होने का सिलसिला लगातार जारी है। कहीं भारी बारिश के चलते ट्रेनें रद्द हो रही है, तो कहीं कुछ कार्य होने की वजह से प्रभावित हो रही है। इन सबका सीधा प्रभाव जनता पर पड़ रही है। अगर आप रोज रेल से यात्रा करते हैं तो आपके लिए एक काम की खबर है। रेलवे ने आज के दिन यानी 24 अगस्त 2022 को कुल 127 ट्रेनों को पूरी तरह से कैंसिल करने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही कुल 7 ट्रेनों को रिशेड्यूल और 11 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है। ऐसे में अगर आप आज ट्रेन से कहीं यात्रा करने वाले हैं तो घर से निकलने से पहले रद्द ट्रेनों की लिस्ट को https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर जाकर जरुर चेक कर लें।

गणेशोत्सव में पूजन के समय करें इन पत्तियों का प्रयोग, घर में आएगी सुख-समृद्धि

बारिश के कारण हुई प्रभावित

Train Cancelled: देश के कई हिस्सों में इस समस जबरदस्त बारिश हो रही है। इस कारण रेलवे के संचालन पर भी इसका असर पड़ा है। महाराष्ट्र, राजस्थान, ओडिशा, पश्चिम बंगाल आदि कई राज्यों में भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कई जगह के रेल पटरियों पर भी पानी भर गया है। इस कारण ट्रेन को संचालन पर बहुत बुरा असर पड़ा है। इसके अलावा ट्रेनों के कैंसिल होने का कारण ट्रैफिक ब्लॉक भी होता है। इसके साथ ही कई बार रेलवे में कुछ हादसे हो जाते हैं। ऐसे स्थिति में भी ट्रेनों के संचालन पर असर पड़ता है।

काम की खबर..इस बैंक ने सेविंग खाते की ब्याज दरों में की बढ़ोतरी, यहां देखें कितना मिलेगा लाभ 

इन ट्रेनों को किया कैंसिल और रिशेड्यूल

Train Cancelled: आज के कैंसिल, रिशेड्यूल और डायवर्ट ट्रेनों की लिस्ट में कई तरह के ट्रेनें शामिल है। इसमें मेल, एक्सप्रेस और प्रीमियम ट्रेनें जैसे शताब्दी, जनशताब्दी जैसी ट्रेनें भी है। डायवर्ट की गई ट्रेनों में दरभंगा-नई दिल्ली एक्सप्रेस (02569), मालदा टाउन-सियालदह टाउन (13154), डिबूगढ-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस (12423) समेत कुल 10 ट्रेन डायवर्ट की गई है। वहीं कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट में मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर (05596), जयनगर-समस्तीपुर (05590), भुवनेश्वर-नुआगांव स्पेशल (08429) समेत कुल 127 ट्रेन इस लिस्ट में शामिल है।

और भी है बड़ी खबरें…