News of work ..this bank increased the interest rates of savings account

काम की खबर..इस बैंक ने सेविंग खाते की ब्याज दरों में की बढ़ोतरी, यहां देखें कितना मिलेगा लाभ

DCB Bank Hikes Saving Account Rates: News of work ..this bank increased the interest rates of savings account, यहां देखें कितना मिलेगा लाभ

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : August 24, 2022/10:27 am IST

नई दिल्ली। DCB Bank Hikes Saving Account Rates: भारतीय रिजर्व बैंक रेपो रेट में बढ़ोतरी के फैसले के बाद से ही लगातार बैंक अपने डिपॉजिट रेट्स और लोन की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर रहे हैं। अब इस लिस्ट में डीसीबी बैंक का नाम भी जुड़ गया है। प्राइवेट सेक्टर के बैंक डीसीबी बैंक ने अपने सेविंग अकाउंट की ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। बैंक अब अपने कस्टमर्स को 7% अधिकतम ब्याज दर सेविंग खाते पर ऑफर कर रहा है। यह नई दरें 22 अगस्त 2022 से ही लागू हो चुकी है। अगर आप भी डीसीबी बैंक में सेविंग खाता खोलने की सोच रहे हैं तो हम आपको यहां मिलने वाले ब्याज दर के बारे में विस्तार से बताएंगे..    >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

भूकंप से हिली धरती…दहशत में लोग, यहां महसूस किए गए 12 घंटे में 5 झटके 

कितना मिलेगा ब्याज

DCB Bank Hikes Saving Account Rates: अगर आप डीसीबी बैंक में सेविंग खाता है तो आपको 1 लाख रुपये से कम के डिपॉजिट पर 2.25 % ब्याज दर मिलेगा। वहीं 1  से 2 लाख रुपये के डिपॉजिट पर 4.00 % का रिटर्न मिलेगा। वहीं 2 से 5 लाख रुपये के डिपॉजिट पर 5.00 % का ब्याज दर, 5 से 10 लाख के बीच 6.00 %, 10 से 25 लाख रुपये के बीच 6.75 % ब्याज दर मिलता है। 25 लाख रुपये से लेकर 2 करोड़ रुपये के डिपॉजिट पर 7.00 % रिटर्न मिलता है। 2 करोड़ से 25 करोड़ रुपये के डिपॉजिट 5.50 % और 50 करोड़ रुपये से ऊपर के डिपॉजिट पर 5.00 % का रिटर्न मिलता है।

गणेशोत्सव में पूजन के समय करें इन पत्तियों का प्रयोग, घर में आएगी सुख-समृद्धि

हर दिन के हिसाब से मिलेगा ब्याज

DCB Bank Hikes Saving Account Rates: डीसीबी बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, बैंक सेविंग खाते में ब्याज दर का कैलकुलेशन डेली बेसिस पर करता है। इसके बाद खाते में कुल ब्याज हर तीन महीने के बाद क्रेडिट किया जाता है यानी ग्राहकों को कुल 3 तीन महीने के बाद ब्याज बैंक के खाते में ट्रांसफर कर दिया जाता है।

महज 15 साल की लड़की दे गई छह लोगों को जिंदगी, हादसे का शिकार होने से हुई थी मौत 

इस बैंक ने भी सेविंग खाते में किया इजाफा

DCB Bank Hikes Saving Account Rates: डीसीबी बैंक के अलावा बंधन बैंक ने भी अपने सेविंग खाते और एफडी रेट्स पर मिलने वाले ब्याज दरों में इजाफा किया है। यह नई दरें 22 अगस्त 2022 से लागू हो चुकी है। बंधन बैंक सेविंग खाते पर अधिकतम 6.25% का ब्याज दर ऑफर कर रहा है। वहीं बैंक एफडी पर अधिकतम 7.00% का ब्याज दर ऑफर कर रहा है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers