Indian Railways: राजधानी और शताब्‍दी से सफर करने वाले यात्रियों की मौज, रेलवे देने जा रही ये सुविधा |Sleeper Vande Bharat Express

Indian Railways: राजधानी और शताब्‍दी से सफर करने वाले यात्रियों की मौज, रेलवे देने जा रही ये सुविधा

Indian Railways: राजधानी और शताब्‍दी से सफर करने वाले यात्रियों की मौज, रेलवे देने जा रही ये सुविधा Sleeper Vande Bharat Express

Edited By :   Modified Date:  May 28, 2024 / 04:07 PM IST, Published Date : May 28, 2024/4:07 pm IST

Sleeper Vande Bharat Express: नई दिल्ली। भारतीय रेलवे अक्सर अपने यात्रियों के लिए बेहतर सुविधा देने की कोशिश करती रहती है। हालांकि कभी किसी कारण के चलते यात्रियों को ट्रेनों के रद्द होने और लेट चलने जैसी दिक्कतों का समना करना पडता है। वहीं, रेलवे म‍िन‍िस्‍ट्री की तरफ से साल 2019 में सेमी हाई स्‍पीड ट्रेन वंदे भारत को शुरू क‍िये जाने के बाद लंबी रूट की दूरी तय करना भी बेहद आसान कर दिया है। इसी बीच अब रेलवे लंबी दूरी की यात्रा के लिए 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली स्‍लीपर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को शुरू करने की प्लानिंग कर रही है।

Read More: June Bank Holidays 2024: जून महीने में पूरे 10 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट 

बता दें कि अभी देशभर में अलग-अलग रूटों पर 54 वंदे भारत ट्रेन का संचालन क‍िया जा रहा है। ऐसे में अगर आप भी राजधानी और शताब्‍दी ट्रेनों में सफर करते हैं तो आपके लिए एक खुशखरी है। दरअसल, रेलवे शताब्दी और राजधानी एक्सप्रेस को हाई-स्पीड वंदे भारत स्लीपर ट्रेन से बदलने की योजना बना रही है।

Read More: IMD Weather Alert: तपती गर्मी के बीच भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी, सीएम ने की एहतियात बरतने की अपील 

Sleeper Vande Bharat Express: एक मीडिया र‍िपोर्ट के मुताबिक, रेलवे अधिकारियों का यह कहना है क‍ि आने वाले समय में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें धीरे-धीरे शताब्दी एक्सप्रेस की जगह ले लेंगी। यह भी आशंका जताई जा रही है क‍ि स्‍लीपर वंदे भारत शुरू होने के बाद मौजूदा राजधानी एक्सप्रेस का विकल्प बनेंगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp

 
Flowers