राजस्थान: एसीबी ने रिश्वत प्रकरण में जिलाधिकारी के आवास की तलाशी ली |

राजस्थान: एसीबी ने रिश्वत प्रकरण में जिलाधिकारी के आवास की तलाशी ली

राजस्थान: एसीबी ने रिश्वत प्रकरण में जिलाधिकारी के आवास की तलाशी ली

:   Modified Date:  April 27, 2024 / 10:58 AM IST, Published Date : April 27, 2024/10:58 am IST

जयपुर, 27 अप्रैल (भाषा) भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने कथित रिश्वतखोरी के एक प्रकरण में दूदू के जिलाधिकारी हनुमान मल ढाका और पटवारी हंसराज के खिलाफ मामला दर्ज कर जिलाधिकारी के आवास तथा तहसील कार्यालय की तलाशी ली। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

ब्यूरो के अधिकारियों ने बताया कि तलाशी अभियान शुक्रवार देर रात तक जारी रहा।

एसीबी के उप महानिरीक्षक डॉ. रवि ने एक बयान में बताया कि परिवादी द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई की दूदू कस्बे में उनकी कंपनी के नाम से 204 बीघा जमीन में से कुछ खसरे तालाब/पाल क्षेत्र में होने के कारण रूपांतरण करवाए जाने की बात को लेकर एक शिकायत जिलाधिकारी के पास गई थी।

उन्होंने बताया कि इस पर कार्रवाई नहीं करने के एवज में दूदू के जिलाधिकारी और पटवारी द्वारा परिवादी से 25 लाख रुपये की मांग कर परेशान किया जा रहा था और बाद में 21 लाख रुपये लेना तय हुआ।

परिवादी ने 21 लाख रुपये देने में असमर्थता जाहिर की तो बाद में 15 लाख रुपये लेना तय हुआ।

एसीबी अधिकारी ने बताया कि तय रकम में से 7.5 लाख रुपये कलेक्टर द्वारा अपने डाक बंगले पर मंगवाया जाना ‘रिकॉर्डिड’ बातचीत में स्पष्ट हुआ। ब्यूरो ने प्रारंभिक जांच में दूदू के जिलाधिकारी हनुमान मल ढाका और पटवारी हंसराज द्वारा रिश्वत की मांग किए जाने की बात का सत्यापन करने के बाद दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

अदालत से तलाशी के लिए वारंट लेकर एसीबी जिलाधिकारी दूदू के डाक बंगले और तहसील कार्यालय पहुंची और वहां की तलाशी ली जो कि शुक्रवार देर रात तक जारी रही।

राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के अधिकारी रह चुके ढाका को पिछले साल भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) में पदोन्नत किया गया था।

भाषा पृथ्वी शोभना खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers