Rajasthan Assembly Session: राजस्थान में आज से विस सत्र की शुरुआत.. विपक्षी घेरेबंदी को तोड़ने भजन सरकार ने कसी कमर | Rajasthan Assembly Session

Rajasthan Assembly Session: राजस्थान में आज से विस सत्र की शुरुआत.. विपक्षी घेरेबंदी को तोड़ने भजन सरकार ने कसी कमर

Edited By :   Modified Date:  January 19, 2024 / 09:49 AM IST, Published Date : January 19, 2024/1:03 am IST

जयपुर: राजस्थान की सोलहवीं विधानसभा के प्रथम सत्र की पुनः बैठकें शुक्रवार से प्रारम्भ होंगी। इससे पहले बृहस्पतिवार को विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने विधानसभा में सर्वदलीय बैठक बुलाई। देवनानी ने सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा, “ सदन में सार्थक चर्चा होनी चाहिए। सभी सदस्यों को बोलने का मौका मिलेगा।” उन्होंने कहा कि सदन को चलाने की जिम्मेदारी सोलहवीं विधानसभा के सभी नवनिर्वाचित सदस्यों की है। विधानसभा अध्यक्ष ने सभी सदस्यों से राज्यपाल का अभिभाषण शान्तिपूर्वक सुनने का आग्रह किया। देवनानी ने प्रश्नों के उत्तर नहीं आने पर चिन्ता जताते हुए कहा, “अब समय पर प्रश्नों के जवाब मंगाये जायेंगे। इसके लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जायेगी।” उन्होंने सभी दलों से अपील की, “ सदन में गरिमा में रहकर मुद्दे उठायें जाए। सभी सदस्य सदन में मर्यादा में रहकर अपनी बात रखें। अमर्यादित आचरण ना करें।”

Pak-Iran Conflict: ईरान पर हमला पड़ा भारी.. तालिबान नाराज.. बॉर्डर पर रोके 500 पाकिस्तानी ट्रक.. मांग रहे वीजा-पासपोर्ट

इस अवसर पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा, “सभी सदस्यों को अपनी बात रखने का मौका मिले इसके लिए पूरे प्रयास किये जाएं। सदस्य भी अपनी बात समय सीमा में रखने का प्रयास करें।” कांग्रेस के टीकाराम जूली ने कहा कि सदन में रखी गयी बातों को सरकार गंभीरता से ले और प्रश्नों के जवाब अगले सत्र से पहले आवश्यक रूप से प्रस्तुत कराये।” बैठक में भाजपा के मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग, बसपा के मनोज कुमार और रालोद के डॉ. सुभाष गर्ग भी मौजूद थे।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे