राजस्थान: करणपुर सीट पर मतगणना के शुरुआती चरण में कांग्रेस प्रत्याशी आगे |

राजस्थान: करणपुर सीट पर मतगणना के शुरुआती चरण में कांग्रेस प्रत्याशी आगे

राजस्थान: करणपुर सीट पर मतगणना के शुरुआती चरण में कांग्रेस प्रत्याशी आगे

:   Modified Date:  January 8, 2024 / 10:26 AM IST, Published Date : January 8, 2024/10:26 am IST

जयपुर, आठ जनवरी (भाषा) गंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट के लिए हुए मतदान के वोटों की गिनती सोमवार सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई। अधिकारियों के अनुसार गिनती के शुरुआती तीन चरण के बाद कांग्रेस प्रत्याशी आगे चल रहे हैं।

अधिकारियों ने बताया कि मतगणना जिला मुख्यालय गंगानगर के डॉ. भीमराव अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय में हो रही है। वोटों की गिनती कुल 18 चरण में होनी हैं। पहले तीन चरण में कांग्रेस प्रत्याशी रुपिंदर सिंह को 14,946 वोट जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी सुरेन्द्रपाल सिंह को 14,316 वोट मिले हैं। इस तरह से कांग्रेस प्रत्याशी 630 मतों से आगे चल रहे हैं।

इस विधानसभा सीट के लिए पांच जनवरी को मतदान हुआ था जब 81.38 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले।

राज्य में विधानसभा की 200 में से 199 सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान हुआ। इसका परिणाम तीन दिसंबर को घोषित किया गया। इसमें भाजपा को 115 व कांग्रेस को 69 सीटें मिलीं।

करणपुर गंगानगर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी और तत्कालीन विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था। यहां भाजपा की ओर से पूर्व मंत्री सुरेन्द्रपाल सिंह टीटी उम्मीदवार हैं तो कांग्रेस ने कुन्नर के बेटे रुपिंदर सिंह को प्रत्याशी बनाया है।

भाजपा ने करणपुर सीट से चुनाव लड़ रहे पूर्व मंत्री सुरेन्द्रपाल सिंह टीटी को 30 दिसंबर को बतौर राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मंत्रिपरिषद में शामिल किया था।

भाषा पृथ्वी

गोला

गोला

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)