Rajasthan government lifts ban on transfers

Transfer News : कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले..! तबादलों को लेकर राज्य सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान, खबर जानकर खुशी से झूम उठेंगे सभी सरकारी कर्मचारी..

Rajasthan government lifts ban on transfers: यहां की राज्य सरकार ने स्थानांतरणों पर दस दिन के लिए बैन हटा दिया है।

Edited By :   Modified Date:  February 8, 2024 / 07:56 PM IST, Published Date : February 8, 2024/7:53 pm IST

Rajasthan government lifts ban on transfers : जयपुर। लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान की भजनलाल शर्मा वाली सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ा ऐलान कर दिया है। जिसे जानकर सभी कर्मचारी खुशी से झूम उठेंगे। राजस्थान की भजनलाल शर्मा वाली सरकार ने स्थानांतरणों पर दस दिन के लिए बैन हटा दिया है। बता दें कि प्रशासनिक सुधार विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, 10 से 20 फरवरी के बीच तबादले हो सकेंगे यानि की 10 दिन के लिए सरकार ने तबादलों से बैन हटाया है।

read more : छिंदवाड़ा में मनोज पुष्प को हटाकर शीलेंद्र सिंह को बनाया कलेक्टर, हरदा में भी नए कलेक्टर-SP की नियुक्ति, 4 IAS का प्रमोशन.. देखें आदेश 

Rajasthan government lifts ban on transfers : बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले जनप्रतिनिधि अपने कर्मचारियों को पसंदीदा स्थान पर ले जाना चाहते हैं, जिससे हजारों कर्मचारियों को राहत मिल सकें। प्रशासनिक सुधार विभाग आदेश के मुताबिक अब सभी विभाग, निगम, बोर्डो में अपनी जरूरत के अनुसार, कर्मचारियों के तबादले 10 से 20 फरवरी के बीच किए जा सकेंगे। हालांकि सरकारी शिक्षकों को तबादले के लिए अभी और इंतजार करना होगा। गुरुवार को जारी हुए आदेशों में ग्रेड थर्ड टीचर्स के ट्रांसफर नहीं होंगे।

 

ज्ञात हो कि पिछली गहलोत सरकार में भी इसको लेकर कई बार नीति बनाने की बात कही, लेकिन सरकार ने अंत तक ग्रेड थर्ड टीचर्स के तबादले नहीं किए। बीते दिनों राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने तबादले की नीति बनाने की बात कही थी। अब देखना है कि सरकार कितनी जल्दी शिक्षकों के तबादले की नीति तैयार करती है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे