राजस्थान में राज्यपाल व मुख्यमंत्री सहित तमाम नेताओं ने वोट डाला |

राजस्थान में राज्यपाल व मुख्यमंत्री सहित तमाम नेताओं ने वोट डाला

राजस्थान में राज्यपाल व मुख्यमंत्री सहित तमाम नेताओं ने वोट डाला

:   Modified Date:  November 25, 2023 / 02:12 PM IST, Published Date : November 25, 2023/2:12 pm IST

जयपुर, 25 नवंबर (भाषा) राजस्थान में विधानसभा की 199 सीट के लिए जारी मतदान के बीच राज्यपाल कलराज मिश्र व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित तमाम नेताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

राज्यपाल कलराज मिश्र और प्रथम महिला सत्यवती मिश्र ने जयपुर के सी स्कीम इलाके में एक मतदान केंद्र पर वोट डाला।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर के एक मतदान केंद्र पर सपरिवार वोट डालने पहुंचे। वोट डालने के बाद उन्होंने ‘विजय’ का निशान बनाते हुए दावा किया राज्य में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी।

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी जयपुर में एक मतदान केंद्र पर वोट डाला। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र नाथद्वारा में मतदान किया।

वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने चित्तौड़गढ़ में, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने झालावाड़ में, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह ने जोधपुर, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने बालोतरा में वोट डाला। असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया अपनी पत्नी अनीता कटारिया के साथ उदयपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के बूथ पर मतदान करने पहुंचे।

राज्य के प्रशासनिक अमले के आला अधिकारियों ने भी मतदान किया। राज्य की मुख्य सचिव उषा शर्मा व पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने जयपुर में मतदान किया।

राजस्थान में विधानसभा की 199 सीट के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ। मतदान के लिए कुल 36,101 स्थानों पर 50 हजार से अधिक मतदान केन्द्र बनाए गए हैं जहां 5,26,90,146 मतदाता हैं। कुल 1862 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

अधिकारियों के अनुसार, मतदान शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए राजस्थान पुलिस के 70,000 जवानों सहित 1.70 लाख से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। वहीं, मतदान प्रक्रिया में कुल 2,74,846 मतदान कर्मी शामिल हैं।

राज्य में विधानसभा की कुल 200 सीट हैं लेकिन गंगानगर जिले की करणपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के बाद वहां चुनाव स्थगित कर दिया गया है।

भाषा पृथ्वी कुंज दिलीप नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers