IPS Transfer 2024: इस राज्य में 24 IPS अफसरों का तबादला.. प्रदेश के 500 से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारी भी इधर से उधर.. | Rajasthan IPS Transfer 2024

IPS Transfer 2024: इस राज्य में 24 IPS अफसरों का तबादला.. प्रदेश के 500 से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारी भी इधर से उधर..

Edited By :   Modified Date:  February 23, 2024 / 11:18 AM IST, Published Date : February 23, 2024/11:18 am IST

जयपुर: राजस्थान में सरकार बदलने के बाद नए सीएम भजनलाल के निर्देश पर पुलिस और प्रशासनिक महकमें में बड़ा फेबदल किया गया हैं। सामान्य प्रशासन विभाग ने 24 आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया गया हैं। इसके अलावा 396 राज्य प्रशासनिक सेवा, 78 मेडिकल कॉलेज प्रोफेसर्स और 583 पटवारियों का भी ट्रांसफर कर दिया गया हैं।

Naxalites Latest News: नक्सलियों का खूनी खेल.. 2 ग्रामीणों को उतारा मौत के घाट.. दोनों पर मुखबिरी का शक था, जिम्मेदारी भी ली

भजन सरकार की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, जयपुर में सिविल राइट्स एण्ड एन्टी ह्यूमन ट्रेफ़िकिंग की ADG स्मिता श्रीवास्तव को एंटी करप्शन ब्यूरो-II की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं पुलिस कल्याण विभाग के ADG बिपिन कुमार पाण्डेय का तकनीकी सेवा विभाग में तबादला कर दिया गया है। तकनीकी सेवा विभाग के ADG भूपेन्द्र साहू को सिविल राइट्स एण्ड एन्टी ह्यूमन ट्रेफ़िकिंग का जिम्मा सौंपा गया है। IG इन्टेलिजेंस जय नारायण को अब सिविल राइट्स ट्रांसफर किया गया हैं। DIG अजय सिंह को पुलिस मुख्यालय से एस.एस.बी में ट्रांसफर किया गया है।

बदले गए एसपी

ब्यावर के पुलिस अधीक्षक विनीत कुमार बंसल को केकड़ी का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। ईसिस तरह श्याम सिंह को जालौर से डूंगरपुर, नरेंद्र सिंह को केकड़ी से ब्यावर, अनिल कुमार को भिवाड़ी से सिरोही, ज्ञान चंद्र यादव को झुंझुनूं से जालोर, राजर्षि राज वर्मा को डूंगरपुर से झुंझुनूं, वंदिता राणा को सिरोही से कोटपूतली-बहरोड़, ज्येष्ठा मैत्रयी को कोटपूतली-बहरोड़ से भिवाड़ी भेजा गया है। वहीं जयपुर में DCP (क्राइम) को आर.ए.सी में 8वीं बटालियन का कमांडेंट बनाकर नई दिल्ली भेजा गया है। जयपुर में DCP (ट्रैफिक) लक्ष्मण दास को सीआईडी क्राइम ब्रांच का SP बनाया गया हैं जबकि DCP राजेश कुमार यादव को पश्चिमी जोधपुर का DCP बनाया गया है। फलौदी के SP को जयपुर में DCP (ट्रैफिक) बनाया गया है।