आदिवासी लड़की से बार-बार किया दुष्कर्म, 6 माह बाद जबरन गर्भपात के लिए दी गोलियां | Rajasthan: Tribal girl repeatedly raped, given pills for forced abortion

आदिवासी लड़की से बार-बार किया दुष्कर्म, 6 माह बाद जबरन गर्भपात के लिए दी गोलियां

राजस्थान : आदिवासी लड़की से बार-बार दुष्कर्म, जबरन गर्भपात के लिए दी गयी गोलियां

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : October 11, 2021/6:15 pm IST

कोटा, 11 अक्टूबर । राजस्थान के झालावाड़ जिले में आदिवासी समुदाय की एक किशोरी से उसके पड़ोसी ने एक साल तक कथित तौर पर बार-बार दुष्कर्म किया और बाद में उसे गर्भपात के लिए गोलियां दीं। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि लड़की के परिवार ने दावा किया कि उसकी आयु 18 साल से अधिक है लेकिन पुलिस उसकी असल उम्र का पता लगा रही है और इसके अनुसार मामले में पोक्सो कानून की धाराएं लगायी जाएंगी।

read more: पीडब्ल्यूडी ने अधिकारियों को सेवा से बाहर हो चुके वाहनों का निस्तारण करने को कहा

झालावाड़ जिले के मंडावर पुलिस थाने में दर्ज हुई यह घटना शनिवार को तब सामने आयी जब लड़की ने पेट में दर्द की शिकायत की और उसे एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने पाया कि वह छह माह की गर्भवती है।

पुलिस उपाधीक्षक और सर्किल अधिकारी राजीव परिहार ने बताया कि अपराध को छुपाने के लिए आरोपी ने गर्भपात की जो गोलियां दी थी उसके कारण भ्रूण की मौत हो चुकी थी। लड़की के परिवार के सदस्यों ने दाऊद के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी और उस पर भारतीय दंड संहिता तथा अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम की धाराएं लगायी गयी हैं लेकिन अभी उसे पकड़ा नहीं गया है।

read more: कनाडा जाने वाले यात्रियों की जेनेस्ट्रिंग्स डायग्नोस्टिक लैब से ही होगी कोविड जांच

उन्होंने बताया कि भील समुदाय से ताल्लुक रखने वाली पीड़िता का एक अस्पताल में इलाज हो रहा है और उसकी हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है।