छात्रा की आत्महत्या की कोशिश के बाद बलात्कार का आरोपी गिरफ्तार | Rape accused arrested after schoolgirl's suicide attempt

छात्रा की आत्महत्या की कोशिश के बाद बलात्कार का आरोपी गिरफ्तार

छात्रा की आत्महत्या की कोशिश के बाद बलात्कार का आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : November 20, 2020/12:51 pm IST

चित्रकूट (उप्र), 20 नवंबर (भाषा) जिले में बलात्कार पीड़िता की आत्महत्या की कोशिश के बाद पुलिस ने शादी का झांसा देकर उससे दुष्कर्म करने के आरोपी को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मारकुंडी थाना क्षेत्र के एक गांव में शादी का झांसा देकर 21 वर्षीय एक छात्रा के साथ बलात्कार करने और फिर उसका गर्भपात कराने के मामले में मुख्य आरोपी सुरेंद्र दुबे को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि मामले में नामजद आरोपी के चार परिजनों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए हैं।’

वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश स्वरूप पांडेय ने बताया कि 13 नवंबर को एक लड़की ने मारकुंडी थाने में मामला पंजीकृत कराया था कि गांव के ही युवक सुरेंद्र दुबे (25) ने शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार किया और उसके गर्भवती होने पर युवक के परिजनों ने उसका गर्भपात करा दिया है। वे अब शादी से मुकर गए हैं।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस को 17 नवंबर को एक लड़की के फांसी लगाने की सूचना मिली थी, जिसे मौके पर पहुंचकर बचा लिया गया। पीड़िता द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी की विवेचना क्षेत्राधिकारी मऊ कर रहे हैं और साक्ष्य संकलित किए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि लड़की ने फांसी की कोशिश से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा, जिसमें उसने ग्रामीणों के तानों से परेशान होकर और पुलिस द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी न किए जाने की वजह से आत्महत्या का कदम उठाने जाने का जिक्र किया।

मारकुंडी के थाना प्रभारी रमेश चन्द्र ने शुक्रवार को बताया कि पुलिस ने बुधवार को बेहोशी की हालत में छात्रा को इलाज के लिए मानिकपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में भर्ती कराया। अब उसकी हालत खतरे से बाहर है।

भाषा सं आनन्‍द जफर नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)