Rashifal of 9th march, today astology, Worship of loard ganesh

स्नान के बाद गणेश जी को जरूर अर्पित करें ये चीज, मालामाल हो जाएंगे आप, क्या कहता है आपका भाग्य, देखें

Rashifal of 9th march, today astology, Worship of loard ganesh च​लिए आपको बताते हैं आज आपका भाग्य क्या कहता है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : March 9, 2022/7:21 am IST

राशिफल। जीवन में तरक्की पाने में आपका भाग्य का साथ होना जरूरी है। ऐसा तभी संभव होगा जब आप आपने राशिफल के अनुसार अपने ईष्ट देव की पूजा करें। इसके अलावा उपाए करने से भी जीवन में आने वाली बाधाएं दूर हो जाती है। च​लिए आपको बताते हैं आज आपका भाग्य क्या कहता है।

 

मेष- आज के दिन धीरे-धीरे कार्यों को पूरा करने पर ध्यान देना चाहिए. कार्य में गुणवत्ता बनी रहें इसके लिए सजग रहना होगा. लम्बे समय से जिस अवसर की प्रतीक्षा में थे वो भी अवसर हाथ लग सकते हैं. कलाक्षेत्र से जुड़े लोगों का प्रतिभा दिखाने का मौका मिल सकता है. नयी नौकरी की प्रतीक्षा करने वालों को शुभ सूचना मिलने की संभावना है.

वृष- आज के दिन आध्यात्मिक गतिविधियों में समय देना चाहिए, या फिर पूजा पाठ के दौरान गणेश जी की आराधना अवश्य जोड़े. प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों को टार्गेट पर पैनी निगाह बनाए रखनी चाहिए, क्योंकि इस समय की गयी मेहनत का अच्छा परिणाम प्राप्त होगा. सुख-सुविधाओं के प्रति आकर्षित होते नजर आएंगे. शिक्षा विभाग से जुड़े लोगों को अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

मिथुन- आज के दिन अनजान लोगों पर भरोसा नहीं करना चाहिए. जो लोग बड़े लाभ दिखाकर निवेश के लिए प्रेरित करें. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो आज मेहनत करने से न पीछे न हटें, यदि आपने नयी नौकरी ज्वाइन की है तो कार्य में गलतियां कम से कम हो इसका ध्यान रखना है.

कर्क- आज के दिन सभी कार्य सफल होते नजर आ रहे हैं. प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, तो वहीं दूसरी ओर सरकारी विभाग में काम करने वालों के लिए दिन कुछ कठिन हो सकता है. व्यापार करने वालों के लिए दिन उतार-चढ़ाव वाला रहने वाला है।

सिंह- आज के दिन रुके हुए कार्य अब बनते नजर आ रहें हैं. धर्म-कर्म को करते हुए आज बेजुबान पशु पक्षी की सेवा करें, उनके चारे की व्यवस्था कराएं. क्योंकि कहीं न कहीं यह आपके भाग्य को बढ़ाने वाला होगा. मैनेजमेंट से जुड़े कार्य में आप सफल होते नजर आ रहें हैं।

कन्या- आज के दिन एक्टिव रहने की सलाह है, तो वहीं दूसरी ओर बेवजह दिमाग को थकाने वाले प्रश्नों में नहीं उलझना चाहिए. कार्य को पूरा करने की तेजी और सतर्कता बेहद जरूरी है. निवेश करने से पहले उसकी सुरक्षा की जानकारी लेंगे, तो निवेश अच्छा फल दे सकता है. कपड़ों के व्यापारियों को लाभ मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग ध्यान और समर्पण के साथ अध्ययन करें।

तुला- आज के दिन आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावनाएं हैं, जिन लोगों ने शेयर बाजार में पैसा लगाया था उनको भी अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. ऑफिस में बॉस के साथ तालमेल बनाकर चलने की सलाह है. स्टेशनरी का व्यापार करने वालों को लाभ होगा.

वृश्चिक – आज के दिन खुद को हल्का व ऊर्जा से पूर्ण महसूस करेंगे. जिन कार्यों में मन नहीं लग रहा था उसे भी पूरे जोश के साथ करते हुए नजर आएंगे. ऑफिस में आपकी सराहना हो सकती है, जिससे आपको गर्व की अनुभूति होगी. बिजनेस में चल रही रुकावटों के चलते आप परेशान होते दिखेंगें।

धनु- आज के दिन वरिष्ठों के मान सम्मान में कमी नहीं करनी चाहिए. काम यदि बनते-बनते रुक जाएं तो परेशान होने के बजाय धैर्य का परिचय देना होगा. गुरु की कृपा सदैव आपके बिगड़े हुए कार्य को बना देगी. जो लोग आवेदन भरना चाहते हैं या कोर्स आदि करने की प्रतिक्षा में है उनको आज से स्टार्ट कर देना चाहिए।

मकर – आज के दिन आपकी सहायता से दूसरों को राहत मिल सकती है, ऐसे में कोई मदद की उम्मीद लेकर आता है तो उसे निराश न करें. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों की आर्थिक समस्याएं बढ़ेगी, लेकिन कोई न कोई समाधान खोजने में सफल रहेंगे. शिक्षा से जुड़े लोगों पर कार्यभार अधिक रहेगा। अत्यधिक क्रोध न करें।

कुम्भ- आज के दिन आप कुछ परेशान नजर आ सकते हैं, दिमाग में क्या करें क्या न करें की स्थिति आपको भ्रमित करने का प्रयास करेगी. ऑफिस में बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा, लेकिन ध्यान रहें बॉस के बताए गए दिशा निर्देशों को फॉलो करने में लापरवाही न हो. खुदरा व्यापारियों का व्यापार ग्रोथ कर सकता है, जिसको लेकर मन में प्रसन्नता रहेगी।

मीन- आज के दिन कर्म के साथ धर्म पर भी गौर करना चाहिए. चैरिटी करने का मौका मिले तो विशेष करना चाहिए, अपनी क्षमतानुसार मदद अवश्य करें. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों के लिए दिन अत्यंत शुभ रहने वाला है. कार्य को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।