शादी से पहले लड़कियां करा रहीं कौमार्य का रिकंस्ट्रक्शन, कम खर्च में हो जाती हैं फिर से कुंवारी | Reconstruction of virginity by getting girls done before marriage Become a virgin again for less cost

शादी से पहले लड़कियां करा रहीं कौमार्य का रिकंस्ट्रक्शन, कम खर्च में हो जाती हैं फिर से कुंवारी

शादी से पहले लड़कियां करा रहीं कौमार्य का रिकंस्ट्रक्शन, कम खर्च में हो जाती हैं फिर से कुंवारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : January 14, 2020/12:52 pm IST

नई दिल्ली । भारत समेत दुनिया के कई देशों में युवतियां शादी के बाद पहली रात को सुखद बनाने के लिए कृत्रिम सर्जरी का सहारा ले रही हैं। दरअसल लड़कियों को शादी के बाद एक नई चिंता रहती है। उन्हें शादी के बाद सुहागरात के दिन कुंवारी होने पर उसकी भविष्ट की लाइफ निर्भर करती है। यही कारण है कि दुनियाभर में कई लड़कियां अपने प्रायेवट पार्ट में सीक्रेट सर्जरी करवा रही हैं। अलग-अलग देशों में इस सर्जरी की कीमत अलग-अलग है। भारत में इस सर्जरी का खर्चा 15 हजार से लेकर 60 हजार रुपये तक है। जबकि, विदेशों में यह खर्च 2.75 लाख तक है। कम खर्च होने की वजह से विदेशी युवतियां भारत आकर भी अपनी प्रायवेट पार्ट के कुवारांपन की सर्जरी करवा रही हैं।

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: लाखों कर्मचारियों को मिला नए साल का तोहफा, मिले…

ब्रिटेन, फिलीपींस, भारत समेत दुनिया के कई देशों में वर्जिनिटी रिगेन सर्जरियों के जरिए डॉक्टर बड़ी कमाई कर रहे हैं।दरअसल लड़कियों पर पारंपरिक परिवारों, विचारों और सामाजिक दबाव होता है। ये जरूरी नहीं है कि कौमार्य सिर्फ शारीरिक संबंध बनाने से टूटे। यह खेलने-कूदने से भी भंग हो सकता है।

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री की चेतावनी, काम न करने वाले और संवेदना शून्य अधिकार…

सीक्रेट सर्जरी के इस ऑपरेशन को आमतौर पर हाइमन की मरम्मत के रूप में जाना जाता है, इस ऑपरेशन में प्राइवेट पार्ट के प्रवेश द्वार पर त्वचा की एक परत का निर्माण किया जाता है, यह तब टूटता है जब एक महिला पहली बार संबंध बनाती है। इस कृत्रिम हाइमन को कौमार्य का प्रतीक माना जाता है। आमतौर पर समाज में माना जाता है कि अगर हाइमन पहले से टूटा हुआ है तो लड़की शादी से पहले संभोग कर चुकी है और ऐसे में कई मामलों में शादी भी टूट जाती है। कुछ साल पहले की रिपोर्ट की मानें तो भारत में में लोग कौमार्य के लिए डिजाइनर सर्जरी तक करवा रहे थे। इसमें क्लिटोरल हुड रीडक्शन, लेबियाप्लास्टीस, वेजाइना टाइटनिंग जैसे कई अन्य सर्जरी होती हैं। कई महिलाएं तो बार्बी लुक सर्जरी भी कराती हैं यानी एकदम नई वेजाइना ।

 
Flowers