नेकां नेताओं फारूक और उमर के प्रति सम्मान बना रहेगा: राणा

नेकां नेताओं फारूक और उमर के प्रति सम्मान बना रहेगा: राणा

Edited By: , October 17, 2021 / 10:58 PM IST

जम्मू, 17 अक्टूबर (भाषा) नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) से वर्षों पुराना संबंध तोड़ने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए देवेंद्र सिंह राणा ने रविवार को कहा कि वह पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला का सम्मान करते रहेंगे।

उन्होंने कश्मीर में लोगों की चुन-चुनकर हत्या किये जाने को पाकिस्तान की साजिश करार दिया और आरोप लगाया कि वह सांप्रदायिक सौहार्द्र को नुकसान पहुंचाना चाहता है। उन्होंने कहा कि भारत, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में पड़ोसी देश की साजिशों को नाकाम करेगा।

राणा ने भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने (नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष) फारूक अब्दुल्ला और (उपाध्यक्ष) उमर अब्दुल्ला के साथ पिछले लगभग 23 वर्षों तक काम किया। मैं दोनों का सम्मान करता हूं और यह आगे भी बना रहेगा।’’ सोमवार को दिल्ली में भाजपा में शामिल होने के बाद उनका यहां गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

गौरतलब है कि राणा केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के छोटे भाई हैं और वह वर्ष 2011 में तत्कालीन मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के राजनीतिक सलाहकार के पद से हटने के बाद से ही नेकां में प्रांतीय अध्यक्ष के पद पर थे। वह सोमवार को वरिष्ठ पार्टी सहयोगी और पूर्व मंत्री एसएस सलाथिया के साथ दिल्ली में भाजपा में शामिल हुए थे।

भाषा धीरज देवेंद्र

देवेंद्र