बड़ा खुलासा, इस विधायक ने फर्जी तरीके से ले रखी थी भारतीय नागरिकता, केन्द्र ने की रदृ | Revoked Indian citizenship of Telangana MLA

बड़ा खुलासा, इस विधायक ने फर्जी तरीके से ले रखी थी भारतीय नागरिकता, केन्द्र ने की रदृ

बड़ा खुलासा, इस विधायक ने फर्जी तरीके से ले रखी थी भारतीय नागरिकता, केन्द्र ने की रदृ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : November 21, 2019/4:29 am IST

नई दिल्ली। गलत तरीके से भारतीय नागरिकता लेकर रह रहे विधायक का असली चेहरा सबके सामने आ गया है। इस बात का खुलासा होते ही केन्द्र ने उसकी नागरिकता समाप्त कर दी। दरअसल तेलंगाना के विधायक रमेश चेन्नामनेनी की नागरिकता केन्द्र ने रद्द कर दी है।

Read More News: 9वीं-11वीं और 10वीं-12वीं अर्धवार्षिक परीक्षा के लिए समय सारणी जारी, जानिए कब से शुरू होगी परीक्षा
समाचार एजेंसी पीटीआई ने इस बात की जानकारी दी है। केंद्र ने कहा कि विधायक एक जर्मन नागरिक हैं, और उन्होंने धोखे से भारतीय नागरिकता प्राप्त की है। केंद्र ने कहा कि राज्य की सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सदस्य चेन्नामनेनी ने अपने विदेश दौरे के बारे में तथ्य छुपाए हैं।

Read More News:जिला एवं जनपद पंचायत में आरक्षण की प्रक्रिया पूरी, 50 फीसदी सीटें म…

आदेश पर चेन्नामनेनी ने कहा, तेलंगाना हाई कोर्ट ने पहले एक सकारात्मक निर्णय दिया था लेकिन गृह मंत्रालय ने इस पर विचार नहीं किया और फिर से नागरिकता रद्द कर दी।

Read More News:आप भी हैं गुटखा के शौकीन तो हो जाइए सावधान, पाउच में बेचे जा रहे मै…

गृह मंत्रालय की ओार जारी आदेश में कहा गया है “उनके गलतबयानी / तथ्य को छुपाने की वजह से भारत सरकार शुरू में अपना निर्णय लेने में गुमराह हुई। अगर उन्होंने आवेदन करने से पहले इस तथ्य का खुलासा किया होता कि वे एक साल से भारत में नहीं रह रहे थे तो मंत्रालय के सक्षम प्राधिकारी ने उन्हें नागरिकता की अनुमति नहीं देते।

Read More news:1 अप्रैल 2020 से सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में बांटे जाएंगे अंडे, 1 से…

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/9ZPwOSw4tDE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>