1 अप्रैल 2020 से सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में बांटे जाएंगे अंडे, 1 से 6 साल के बच्चों को किया जाएगा वितरण | Egg Distribution will starts in anganwadi centres from April 1, 2020

1 अप्रैल 2020 से सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में बांटे जाएंगे अंडे, 1 से 6 साल के बच्चों को किया जाएगा वितरण

1 अप्रैल 2020 से सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में बांटे जाएंगे अंडे, 1 से 6 साल के बच्चों को किया जाएगा वितरण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : November 21, 2019/1:33 am IST

भोपाल: स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को अंडा वितरण किए जाने को लेकर सरकार ने प्रकिया शुरू कर दी है। इसके साथ ही अब आगामी वित्तीय वर्ष से प्रदेश के आंगनबाड़ी केंद्रो में अंडा वितरण किया जाएगा। यानी एक अप्रैल से अंडा वितरण किया जाएगा। प्रदेश के आंगनबाड़ी केंद्रों में पढ़ने वाले 10 लाख बच्चों को अंडा वितरण किया जाएगा।

Read More: शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले भूपेश कैबिनेट की अहम बैठ​क, अनुपूरक बजट सहित इन प्रस्ताओं पर लग सकती है मुहर

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने प्रदेश के आंगनबाड़ी केंद्रों में 1 अप्रैल से बच्चों को अंडा वितरण करने के लिए निर्देश जारी कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि बच्चों को सप्ताह में तीन दिन अंडा वितरण किया जाएगा। आंगनबाड़ी केंद्रों में पढ़ने वाले 10 लाखा बच्चों को अंडा वितरण किया जाएगा।

Read More: साक्षात्कार दीजिए और सीधे पाएं केंद्र सरकार की नौकरी, इंटरव्यु 22 नवंबर तक हैं आयोजित

वहीं, अंडा नहीं खाने वाले बच्चों को सरकार ने फल वितरण किए जाने का निर्देश ​जारी किया है। आंगनबाड़ी केंद्रों में पढ़ने वाले 1 से 6 साल की उम्र के बच्चों को अंडा और फल वितरण किया जाएगा।

Read More: सीएम ने की राज्यपाल से मुलाकात, बीजेपी विधायक की सदस्यता बहाली पर चर्चा की लगाई जा रहीं अटकलें

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/idtBtKNrETE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers