राजस्थान में नए पुलिस थानों व चौकियों के निर्माण के लिए 176 करोड़ रुपये मंजूर |

राजस्थान में नए पुलिस थानों व चौकियों के निर्माण के लिए 176 करोड़ रुपये मंजूर

राजस्थान में नए पुलिस थानों व चौकियों के निर्माण के लिए 176 करोड़ रुपये मंजूर

:   Modified Date:  January 14, 2023 / 06:12 PM IST, Published Date : January 14, 2023/6:12 pm IST

जयपुर, 14 जनवरी (भाषा) राजस्थान सरकार ने नए पुलिस थानों व चौकियों सहित पुलिस के अन्य प्रशासनिक भवनों के निर्माण के लिए 176 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं।

सरकारी बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में पुलिस अधीक्षक एवं वृत्त कार्यालयों, नवीन पुलिस थानों एवं चौकियों के निर्माण के लिए 176.11 करोड़ रुपए तथा पुलिस लाइन सिरोही, छठी बटालियन आरएसी धौलपुर व मेवाड़ भील कोर खैरवाड़ा के प्रशासनिक भवनों के निर्माण के लिए 25.37 करोड़ रुपए की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

प्रस्ताव के तहत राज्य में 26 नए थानों तथा तीन साइबर थानों के निर्माण के लिए 99.72 करोड़ रुपए, 16 पुलिस चौकियों के निर्माण के लिए 13.15 करोड़ रुपए, 16 पुलिस थानों के जीर्णोद्धार एवं पुनर्निमाण के लिए 55.02 करोड़ रुपए तथा नवसृजित पुलिस अधीक्षक एवं वृत्त कार्यालयों के लिए 8.20 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है।

इसके अनुसार, मुख्यमंत्री के इस निर्णय से कानून-व्यवस्था बनाए रखने में सुगमता होगी तथा आमजन की समस्याओं का स्थानीय स्तर पर ही समाधान किया जा सकेगा। साथ ही, साइबर थानों के निर्माण से राज्य भर में साइबर अपराधों की भी रोकथाम हो सकेगी।

उल्लेखनीय है कि गहलोत ने साइबर थानों सहित नवीन पुलिस थानों, पुलिस चौकियों तथा प्रशासनिक भवनों के निर्माण की बजट घोषणा की गई थी। उसी घोषणा की क्रियान्विति के क्रम में यह स्वीकृति दी गई है।

भाषा पृथ्वी अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)