Sunehri Bagh Masjid on Asaduddin Owaisi

Sunehri Bagh Masjid Update : 150 साल पुरानी सुनहरी बाग मस्जिद पर मचा बवाल..! PM मोदी और अमित शाह को लिखा गया पत्र, असदुद्दीन ओवैसी ने साधा निशाना

Sunehri Bagh Masjid on Asaduddin Owaisi: सुनहरी बाग मस्जिद विवाद के बीच AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। 

Edited By :   Modified Date:  December 29, 2023 / 07:12 PM IST, Published Date : December 29, 2023/7:12 pm IST

Sunehri Bagh Masjid on Asaduddin Owaisi : नई दिल्ली। सुनहरी बाग मस्जिद को हटाने का मामला जैसे ही सामने आया उसके बाद सियासत तेज हो गई है। दरअसल अमरोहा के सांसद दानिश अली और AIMIM के नेता असद्दुदीन ओवैसी ने मस्जिद को हटाने का विरोध किया है। आपको बता दें सुनहरी बाग मस्जिद को हटाने के लिए दिल्ली की एनडीएमसी ने एक सार्वजनिक नोटिस जारी किया और इस नोटिस के जरिए उसने जनता से राय मांगी कि आखिरकार चौराहे के बीच में बनी सुनहरी बाग मस्जिद को हटाया जाए या फिर नहीं जानता अपनी राय 1 जनवरी 2024 तक दे ताकि एनडीएमसी फैसला ले सके। इस घमासान के बीच AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

read more : PM Modi’s Visit Ayodhya : शनिवार को पीएम मोदी करेंगे अयोध्या में बने एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, प्रधानमंत्री ने शेयर की ये शानदार तस्वीरें.. 

सुनहरी बाग मस्जिद पर AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी

Sunehri Bagh Masjid on Asaduddin Owaisi : सुनहरी बाग मस्जिद पर AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ”…यह अधिसूचना संविधान के अनुच्छेद 25 का उल्लंघन करती है जो धार्मिक स्वतंत्रता की गारंटी देता है… यह अनुच्छेद 29 का भी उल्लंघन करता है जो संस्कृति की सुरक्षा सुनिश्चित करता है। यह वक्फ अधिनियम 1995 की धारा 51-1ए का भी उल्लंघन करता है जो कहता है कि वक्फ संपत्ति का अधिग्रहण केवल तभी किया जा सकता है जब कोई अन्य विकल्प न हो… ”

पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र

बता दें कि राजधानी दिल्ली में स्थित 150 साल पुरानी सुनहरी बाग मस्जिद पर नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) बुलडोजर चलाने की तैयारी कर रहा हैं जिसे लेकर विरोध तेज हो गया है। राजनेताओं से लेकर प्रमुख मौलानाओं ने इस मस्जिद को हटाने का विरोध किया है। जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना महमूद असद मदनी ने तो पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को तक इसे लेकर पत्र लिख दिया है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें