Ruckus in MCD House over disappearance of ballot papers

MCD सदन में बैलेट पेपर गायब करने को लेकर हंगामा, ‘आप’ प्रवक्ता ने चुनाव को लेकर कही ये बात

Ruckus in MCD House over disappearance of ballot papers: एमसीडी सदन में अब बैलेट पेपर गायब करने को लेकर हंगामा शुरू हो गया है।

Edited By :   Modified Date:  February 22, 2023 / 11:53 PM IST, Published Date : February 22, 2023/11:51 pm IST

Ruckus in MCD House over disappearance of ballot papers : नई दिल्ली। लंबे समय के अंतराल के बाद दिल्ली को अपना मेयर आखिरकार मिल ही गया। एमसीडी मेयर के लिए वोटिंग खत्म हो गई है। दिल्ली में पहली बार आम आदमी पार्टी ने मेयर पद पर जीत हासिल की है। आप पार्षद शैली ओबरॉय ने मेयर पद का चुनाव जीता। शैली ओबरॉय को 150 और भाजपा की रेखा गुप्ता 116 वोट मिले हैं। वहीं, 9 कांग्रेस पार्षदों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया। मेयर के लिए AAP की शैली ओबेरॉय और BJP की रेखा गुप्ता के बीच मुकाबला था। तीसरी कैंडिडेट के तौर पर AAP की आशु ठाकुर भी मैदान में थीं। दिल्ली में MCD चुनाव 4 दिसंबर को हुए थे, जबकि इनका रिजल्ट 8 दिसंबर को आया था। चुनाव में 15 साल बाद भाजपा को MCD में बहुमत नहीं मिला। AAP ने 15 साल से एमसीडी की जड़ों में जमी बीजेपी को उखाड़ दिया है।

 

read more : स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर MCD में धक्क-मुक्की के हालात, ‘आप’ प्रवक्ता ने कहा ‘फैसला आज ही होगा चाहे कितनी भी रात क्यों न हो जाए’ 

 

MCD सदन में अब बैलेट पेपर गायब करने को लेकर हंगामा

Ruckus in MCD House over disappearance of ballot papers : एमसीडी सदन में अब बैलेट पेपर गायब करने को लेकर हंगामा शुरू हो गया है। दरअसल सदन में 5/5 पार्षदों को बुलाकर वोटिंग कराई जा रही थी। जैसे ही वोटिंग के लिए 5 पार्षदों को बुलाया गया, सदन में हंगामा हो गया और जिन 5 पार्षदों को वोटिंग के लिए बैलेट दिए गए थे उन पार्षदों ने बैलेट पेपर वापस ही नहीं किए।

 

मेयर काफी देर से बैलेट पेपर वापस मांग रही हैं, लेकिन नाम लिए जाने के बावजूद पार्षद बैलेट पेपर वापस ही नहीं कर रहे हैं। इसी वजह से भाजपा पार्षदों की मांग मान लेने के बावजूद स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव की प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पा रहा है। इस कारण 250 में से अभी तक केवल 47 पर्षदों ने ही वोट डाला है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers