उत्तराखंड में सभी सेतुओं का सेफ्टी ऑडिट |

उत्तराखंड में सभी सेतुओं का सेफ्टी ऑडिट

उत्तराखंड में सभी सेतुओं का सेफ्टी ऑडिट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : November 2, 2022/8:59 pm IST

देहरादून, दो नवंबर (भाषा) गुजरात के मोरबी में हुए हादसे से सबक लेते हुए उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश के सभी सेतुओं का सेफ्टी ऑडिट कराने का निर्णय किया है। एक आदेश में इसकी जानकारी दी गयी है ।

प्रदेश के लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव आरके सुधांशु ने इस संबंध में बुधवार को शासनादेश जारी कर इसकी जानकारी दी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोक निर्माण विभाग को इस संबंध में निर्देश दिये थे ।

शासनादेश में लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता को प्रदेश में स्थित पुलों से संबंधित सभी सूचनाएं हर हाल में तीन सप्ताह के अन्दर शासन को उपलब्ध कराने को कहा गया है ।

लोक निर्माण विभाग के जिला स्तरीय अधिकारियों को संबंधित जिला प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित कर कई वर्ष पुराने हो चुके सेतुओं की भार वहन क्षमता के आधार पर उन पर आवागमन सुनिश्चित करने को कहा गया है ।

प्रत्येक सेतु का सेफ्टी ऑडिट करते हुये उसके अनुरक्षण का प्रस्ताव तत्काल शासन को उपलब्ध कराने तथा सेतुओं के समीप साईनेज की उचित व्यवस्था करने के निर्देश देते हुए आदेश में कहा गया है कि पुलों पर किसी भी प्रकार की दुर्घटना के लिए संबंधित अधिशासी अभियंताओं को जिम्मेदार माना जाएगा ।

भाषा दीप्ति दीप्ति रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)