Sahara Refund Portal Link

Sahara Refund Latest Update : मंगलवार को अमित शाह लॉन्च करेंगे ‘सहारा रिफंड पोर्टल’, अब जल्द ही वापस आएगा निवेशकों का फंसा हुआ पैसा

Sahara Refund Portal Link : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मंगलवार को 'सीआरसीएस-सहारा रिफंड पोर्टल' जारी करेंगे।

Edited By :   Modified Date:  July 17, 2023 / 09:25 PM IST, Published Date : July 17, 2023/8:25 pm IST

Sahara Refund Portal Link : नई दिल्ली। सहकारिता मंत्री अमित शाह सहारा समूह की चार सहकारी समितियों के वास्तविक जमाकर्ताओं का वैध दावा करने के लिए मंगलवार को ‘सीआरसीएस-सहारा रिफंड पोर्टल’ जारी करेंगे। सरकार ने 29 मार्च को कहा था कि सहारा समूह की चार सहकारी समितियों के करीब 10 करोड़ निवेशकों को नौ महीने के भीतर पैसे लौटाए जाएंगे। यह घोषणा उच्चतम न्यायालय के 5,000 करोड़ रुपये सहारा-सेबी रिफंड खाते से केंद्रीय सहकारी समिति रजिस्ट्रार (सीआरसीएस) को हस्तांतरित करने के आदेश के बाद की गई थी।

read more : Sidhi News : युवक को दी तालिबानी सजा…! लोगों ने पेड़ से बांधकर जमकर की पिटाई, सामने आया घटना का वीडियो… 

मंगलवार को जारी किया जाएगा CRCS-सहारा रिफंड पोर्टल

Sahara Refund Portal Link : सहकारिता मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान में कहा कि सहारा समूह के निवेशकों की तरफ से दावा प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए मंगलवार को एक विशेष पोर्टल जारी किया जाएगा। सहकारिता मंत्री शाह इस पोर्टल का उद्घाटन करेंगे। मंत्रालय ने कहा, ‘सहारा समूह की सहकारी समितियों के वास्तविक जमाकर्ताओं की तरफ से वैध दावे जमा करने के लिए पोर्टल विकसित किया गया है। इन सहकारी समितियों के नाम सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, सहारायन यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसाइटी लिमिटेड, हमारा इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड और स्टार्स मल्टीपर्पज कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड हैं।

read more : नम्रता मल्ला ने किया बेली डांस, जमकर हिलाई कमरिया, गोरा बदन देख आपकी भी फटी रह जाएंगी आंखें… 

Sahara Refund Portal Link : सहारा समूह की इन सहकारी समितियों के पास पैसे जमा करने वाले निवेशकों को राहत दिलाने के लिए सहकारिता मंत्रालय ने उच्चतम न्यायालय में अर्जी दायर की थी। जिसके बाद शीर्ष अदालत ने इनके दावों की भरपाई के लिए 5,000 करोड़ रुपये सीआरसीएस को हस्तांतरित करने का आदेश दिया था।

 

सहारा इंडिया में सबसे ज्यादा बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से निवेशक हैं। कुछ लोगों ने अपनी सारी गाढ़ी कमाई सहारा इंडिया में जमा कर दी थी। अब वो दर-दर भटक रहे हैं। निवेश की अवधि पूरी जाने के बाद भी पैसे वापस नहीं मिलने से कई राज्यों में लगातार सहारा इंडिया के खिलाफ निवेशकों का गुस्सा फूट रहा है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें