8th Pay Commission DA Hike Update

8th Pay Commission : सरकारी कर्मचारियों के खुल गए भाग्य! 8वां वेतन आयोग लागू होते ही सैलरी में आएगा बंपर उछाल, देखें नया अपडेट

8th Pay Commission DA Hike Update : सरकारी महकमों में चर्चा है कि 8वें वेतन आयोग पर बात आगे बढ़ रही है:8th Pay Commission DA Hike Update

Edited By :   Modified Date:  March 30, 2023 / 09:55 AM IST, Published Date : March 30, 2023/9:55 am IST

8th Pay Commission DA Hike Update : नई दिल्ली। देश के लाखों केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। चर्चा थी कि 8वां वेतन आयोग नहीं आएगा। लेकिन, सरकारी महकमों में चर्चा है कि 8वें वेतन आयोग पर बात आगे बढ़ रही है। 8वां वेतन आयोग को साल 2024 में प्लान किया जा सकता है। अब अगर ये चर्चा सही है तो उम्मीद की जा सकती है कि 8वें वेतन आयोग के लागू होने पर केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ी राहत मिल सकती है। मतलब उनकी सैलरी में जबरदस्त उछाल आ सकता है।

read more : 9 साल की इंस्टा क्वीन ने की आत्महत्या, फांसी के फंदे से लटकता मिला शव, पिता की इस बात से थी नाराज 

 

केंद्र सरकार की प्रक्रिया निरंतर ही आगें बढ़ रही है। अगर सबकुछ सही चला तो माना जा रहा है कि अगले साल 2024 में 8वां वेतन आयोग को प्लान किया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो उनकी सैलरी में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। हालांकि, अभी तक सरकार की तरफ से आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है। खबरों के मुताबिक 8वें वेतन आयोग के तहत कर्मचारी संघ का प्रस्ताव मंजूर होने पर सरकारी कर्मचारियों का न्यूनतम वेतन 18,000 रुपये से बढ़कर 26,000 रुपये हो जाएगा। वहीं फिटमेंट फैक्टर 3.68 गुना तक बढ़ जाएगी।

 

 

आपको बता दें कि कर्मचारियों के लिए वेतन आयोग हर दस साल में केवल एक बार लागू किया जाता है। 5वें, 6वें और 7वें वेतन आयोग के लागू किये जाने में यही पैटर्न नजर आया है। एक अनुमान के मुताबिक साल 2024 में 8वें वेतन आयोग की स्थापना की जाएगी और जिसकी सिफारिशों को 2026 में लागू हो सकती है। इसके साथ ही यह भी खबरें आ रही है कि 7वें वेतन आयोग के बाद इसकी परंपरा खत्म हो जाएगी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 

 

 
Flowers