saudi arabia travel bans 16 countries including India

इस देश ने भारत समेत 16 देशों की यात्रा पर लगाया बैन, आदेश जारी कर कही ऐसी बात

saudi arabia travel bans : भारत समेत 16 देशों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए नागरिकों की यात्रा पर बैन लगा दिया गया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : May 23, 2022/6:13 pm IST

सऊदी अरब ने भारत समेत 16 देशों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए नागरिकों की यात्रा पर बैन लगा दिया है। इन देशों में भारत के अलावा ईरान, तुर्की, यमन, वियतनाम, कांगो, इथ‍ियोपिया, वेनेजुएला आदि देश शामिल हैं। सऊदी अरब के द जनरल डायरक्‍टोरेट ऑफ पासपोर्ट ने शनिवार को जारी अपने आदेश यह यात्रा बैन लगाया है।

read more : 2 गर्लफ्रेंड से बात कर रहा था पति, मना किया तो पत्नी को उतारा मौत के घाट फिर शव के साथ बिताई रात 

सऊदी प्रशासन ने अपने आदेश में इस बात पर जोर दिया है कि ऐसे सऊदी लोग जो गैर अरब देशों की यात्रा करना चाहते हैं, उनके पासपोर्ट की वैधता 6 महीने से ज्‍यादा होनी चाहिए। बयान में कहा गया है कि अरब देशों के अंदर यात्रा कर रहे लोगों के पासपोर्ट की वैधता 3 महीने से ज्‍यादा होनी चाहिए।

read more : अपना राशन कार्ड तुरंत वापस करें, नहीं तो होगी कार्रवाई! आदेश से मची खलबली 

ऐसे सऊदी नागरिक जो खाड़ी सहयोग परिषद के अन्‍य देशों की यात्रा करना चाहते हैं, उनके राष्‍ट्रीय आईडी कार्ड की वैधता 3 महीने से ज्‍यादा होना चाहिए। सऊदी अरब के उप स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अब्‍दुल्‍ला असीरी ने कहा, ‘अभी तक मंकीपॉक्‍स के इंसानों से इंसानों के बीच संक्रमण के मामले बहुत सीमित हैं। ऐसे में मंकीपॉक्‍स के प्रकोप के फैलने का खतरा जहां इसके मामले पाए भी गए हैं, वहां बहुत कम हैं।