SBI FD Rate Hike today :

SBI के इन ग्राहकों को फायदे ही फायदे, आज से लागू हुआ ये नियम, जानकर उछल पड़ेंगे आप

इस नियम के तहत एसबीआई (SBI) ने 2 करोड़ और इससे ज्‍यादा की जमा पर ब्‍याज दर में इजाफा क‍िया है, SBI FD Rate Hike today

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : May 10, 2022/4:14 pm IST

नई दिल्ली। SBI FD Rate Hike today :  देश के सबसे बड़े बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंड‍िया ने अपने ग्राहकों के लिए नया नियम लागू कर दिया है। इस नियम के तहत एसबीआई (SBI) ने 2 करोड़ और इससे ज्‍यादा की जमा पर ब्‍याज दर में इजाफा क‍िया है। आप ये जानकार खुशी से उछल पड़ेंगे कि स्‍टेट बैंक ऑफ इंड‍िया ने ए‍क बार फ‍िर फ‍िक्‍सड ड‍िपॉज‍िट पर ब्याज दर बढ़ाया है। इसकी जानकारी बैंक ने ऑफ‍िश‍ियल वेबसाइट पर दी है।

यह भी पढ़ें:  OBC आरक्षण के बगैर पंचायत चुनाव: ‘सुप्रीम’ फैसले के बाद बयानों की बाढ़, फ्रंटफुट में खेल रही कांग्रेस तो BJP हुई डिफेंसिव

SBI FD Rate Hike today :  भारतीय स्टेट बैंक ने द्वारा बढ़ाए ब्‍याज दर आज से प्रभावी हो गया हैं। हालांकि बैंक ने शॉर्ट टर्म फ‍िकस्‍ड ड‍िपाज‍िट पर ब्याज दर में इजाफा नहीं किया है। वहीं नए नियम के तहत बैंक ने 46 से 149 द‍िन में मैच्‍योर होने वाली एफडी पर 50 बेस‍िस प्‍वाइंट ब्‍याज बढ़ाया गया है। वहीं एक साल से ज्‍यादा और दो साल से कम की जमा पर 40 बेस‍िस प्‍वाइंट का इजाफा क‍िया गया है।

यह भी पढ़ें: ‘वो महिला दुःखी थी…अपनी बात कर रही थी…मुझे डांटना नहीं था’ भेंट मुलाकात के दौरान के वायरल वीडियो पर बोले सीएम भूपेश बघेल

SBI FD Rate Hike today :  इसके अगर आप 5 से 10 तक तक की एफडी लेते हैं तो इसमें ज्यादा फायदा होगा। जानकारी के अनुसार दो साल से ज्‍यादा और तीन साल से कम की जमा पर ब्‍याज दर में 65 बेस‍िस प्‍वाइंट की बढ़ोतरी की गई है। इसी तरह तीन से पांच साल और 5 से 10 साल की एफडी पर ग्राहकों को 4.5 प्रत‍िशत सालाना ब्‍याज म‍िलेगा। बता दें कि इससे पहले यह ब्‍याज दर 3.6 प्रत‍िशत थी।

यह भी पढ़ें: संगीत जगत को बड़ा झटका! फेमस संगीतकार पंडित शिव कुमार शर्मा का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

SBI FD Rate Hike today :  आपको बता दें कि एसबीआई की तरफ से जारी किए गए नए ब्याज दर का फायदा नई एफडी और मैच्योर एफडी दोनों के रिन्यूवल्स पर लागू होगा। मालूम होगा कि एसबीआई की तरफ से 7 द‍िन से 10 साल तक की एफडी पर 3% से 5.5% तक ब्‍याज दे रही है। वरिष्ठ नागरिकों को इन जमा पर 3.5% से 6% का सालाना ब्‍याज म‍िल रहा है।