School bus overturned uncontrolled, 12 children injured

बड़ा हादसा: अनियंत्रित होकर पटल गई बच्चों से भरी स्कूल बस, 12 से अधिक बच्चे घायल

School bus overturned uncontrolled, 12 children injured : बड़ा हादसा: अनियंत्रित होकर पटल गई बच्चों से भरी स्कूल बस, 12 से अधिक बच्चे घायल

Edited By :   Modified Date:  December 26, 2022 / 06:20 AM IST, Published Date : December 26, 2022/6:15 am IST

सिकिदिरी : 12 children injured in road accident : झारखंड की राजधानी रांची से लगभग 35 किलोमीटर दूर सिकिदिरी घाटी में रविवार दोपहर लगभग डेढ़ बजे गया के बाराचट्टी से हुंडरू जल प्रपात आ रही एक तेज गति स्कूल बस चालक के नियंत्रण खो देने से पलट गयी जिससे 12 से अधिक बच्चे घायल हो गये। घायल बच्चों में पांच की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती कराया गया है।

Read More : बोर्ड परीक्षाओं के लिए बच्चों को जगाएंगे मंदिर-मस्जिद, यहां की सरकार ने निकाला अनोखा तरीका

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि बिहार के गया में बाराचट्टी से चतरा के भद्रकाली मंदिर होते हुए स्कूली छात्रों से भरी बस रांची के हुंडरू जल प्रपात आ रही थी। सूत्रों ने बताया कि चालक के नियंत्रण खोने से सिकिदिरी-हुंडरू जल प्रपात पथ पर डॉक्टर मोड़ के सामने बस पलट गयी जिससे कम से कम एक दर्जन स्कूली बच्चे घायल हो गए। घायलों में पांच बच्चों की स्थिति गंभीर है। पुलिस ने कहा कि अन्य बच्चों की स्थिति खतरे से बाहर बतायी गयी है।

Read More : टैंकर ट्रक में हुआ भयानक विस्फोट, अब तक 15 लोगों की मौत, तीन सौ से ज्यादा घायल

12 children injured in road accident : पुलिस ने बताया कि गया जिला के बाराचट्टी थाना अंतर्गत बुनियाद बीघा स्थित सरस्वती विद्या मंदिर से छह शिक्षकों समेत 64 बच्चे प्राचार्य विक्रम कुमार के नेतृत्व में बस पर सवार होकर हुंडरू जल प्रपात घूमने आ रहे थे, लेकिन इस बीच यह दुर्घटना हो गई। बस के पलटते ही बच्चों में चीख पुकार मच गई। सभी बच्चों की उम्र 15-16 वर्ष है। दुर्घटना के बाद बस के चालक और सह चालक मौके से फरार हो गए।

Read More : इन तीन राशि वाले जातकों को आज रहना होगा सतर्क, क्रोधित हैं महादेव, आएगा कोई बड़ा संकट

घटना की सूचना मिलते ही सिकिदिरी थाने की पुलिस थानाप्रभारी सत्यप्रकाश रवि के नेतृत्व में घटनास्थल पर पहुंची और घायलों को तुरंत एंबुलेंस से इलाज के लिए रिम्स भेजा। मामूली रूप से जख्मी बच्चों और शिक्षकों को पुलिस थाने लेकर आई और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर उनका इलाज करवाया। सभी बच्चे बुरी तरह डर गये थे, लेकिन पुलिस और स्थानीय ग्रामीणों ने उन्हें ढांढ़स बंधाया और उनके परिजनों को बिहार में सूचना दी। बच्चों ने बताया कि वह सभी चतरा के भद्रकाली मंदिर में दर्शन करके सिकिदिरी पहुंचे थे जहां चालक बड़ी तेज गति से बस चला रहा था और कई बार टोकने पर भी वह नहीं माना। पुलिस ने बताया कि घायलों में नेहा कुमारी, शुभम कुमार, लालती कुमारी, रोबिन कुमार, संदीप कुमार, कुमकुम कुमारी, रेणु कुमारी, प्रदीप कुमार, रंजीत कुमार, पंकज कुमार, रौशन कुमार एवं राहुल कुमार शामिल हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers