Alarm will ring in temple-mosque for board exams

बोर्ड परीक्षाओं के लिए बच्चों को जगाएंगे मंदिर-मस्जिद, यहां की सरकार ने निकाला अनोखा तरीका

Alarm will ring in temple-mosque for board exams : बोर्ड परीक्षाओं के लिए बच्चों को जगाएंगे मंदिर-मस्जिद, यहां की सरकार ने निकाला अनोखा तरीका

Edited By :   Modified Date:  December 26, 2022 / 06:01 AM IST, Published Date : December 26, 2022/5:59 am IST

चंडीगढ़ : Alarm for board exams : आगामी मार्च में प्रस्तावित बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर स्कूलों के उत्तीर्ण प्रतिशत में सुधार लाने के उद्देश्य से हरियाणा सरकार ने 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों को जल्दी जगाने के लिए मंदिरों, मस्जिदों और गुरुद्वारों से ‘अलार्म’ बजाने को कहा है। राज्य के शिक्षा विभाग ने संबंधित स्कूल अधिकारियों से भी कहा है कि वे माता-पिता से अपने बच्चों को सुबह 4:30 बजे जगाने के लिए कहें, ताकि सुबह के समय का उपयोग बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिए किया जा सके।

Read More : टैंकर ट्रक में हुआ भयानक विस्फोट, अब तक 15 लोगों की मौत, तीन सौ से ज्यादा घायल

Alarm for board exams : सभी सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को भेजे गए पत्र में विभाग ने इस बात पर जोर दिया कि अभिभावकों और शिक्षकों द्वारा एक संयुक्त योजना बनाई जाए, ताकि छात्रों को पढ़ाई के लिए कुछ अतिरिक्त घंटे मिल सकें। इसमें कहा गया कि शिक्षक व्हाट्सऐप ग्रुप के जरिए भी पूछताछ करेंगे कि छात्र जाग गए हैं और पढ़ाई कर रहे हैं या नहीं। पत्र में यह भी कहा गया है कि अगर अभिभावक सहयोग नहीं कर रहे हैं, तो इसे स्कूल प्रबंधन समिति के संज्ञान में लाया जाए।

Read More : इन तीन राशि वाले जातकों को आज रहना होगा सतर्क, क्रोधित हैं महादेव, आएगा कोई बड़ा संकट