15 died and more than three hundred injured in explosion in tanker

टैंकर ट्रक में हुआ भयानक विस्फोट, अब तक 15 लोगों की मौत, तीन सौ से ज्यादा घायल

15 died and more than three hundred injured in explosion in tanker : टैंकर ट्रक में हुआ भयानक विस्फोट, अब तक 15 लोगों की मौत, तीन सौ से ज्यादा घायल

Edited By :   Modified Date:  December 26, 2022 / 06:03 AM IST, Published Date : December 26, 2022/5:46 am IST

जोहानिसबर्ग : explosion in tanker truck : दक्षिण अफ्रीका रविवार को क्रिसमस की पूर्व संध्या पर जोहानिसबर्ग के निकट टैंकर ट्रक में हुए विस्फोट से हुई तबाही और मौतों के दुख से जूझ रहा है। इस विस्फोट में मृतकों की संख्या बढ़कर 15 हो गयी है। बोक्सबर्ग शहर में शनिवार को कम ऊंचाई वाले एक रेलवे पुल के नीचे गैस टैंकर फंस गया था, जिसमें बाद उसमें आग की लपटें निकलने लगीं। आपातकालीन सेवाओं के अधिकारियों के मुताबिक दमकलकर्मी आग बुझाने का काम कर रहे थे कि तभी टैंकर में विस्फोट हो गया।

Read More : इन तीन राशि वाले जातकों को आज रहना होगा सतर्क, क्रोधित हैं महादेव, आएगा कोई बड़ा संकट

अधिकारियों ने कहा कि इस विस्फोट से एक ‘अग्नि बम’ ने लगभग 100 मीटर (110 गज) दूर स्थित टैम्बो मेमोरियल अस्पताल को भी काफी नुकसान पहुंचाया। स्वास्थ्य मंत्री जो फहला ने कहा कि मरने वालों में अस्पताल के तीन कर्मचारी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि विस्फोट के कारण अस्पताल की आपातकालीन इकाई और एक्स-रे विभाग बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

Read More : इन तीन राशि वाले जातकों को आज रहना होगा सतर्क, क्रोधित हैं महादेव, आएगा कोई बड़ा संकट

explosion in tanker truck : प्रत्यक्षदर्शियों ने समाचार वेबसाइट को बताया कि जलते हुए ट्रक को देखने के लिए जमा हुए लोग विस्फोट से भाग गए, इस दौरान कुछ लोगों के कपड़े भी जल गए। कम से कम 321 घायल लोगों को क्षतिग्रस्त अस्पताल में ले जाया गया, हालांकि कुछ को बाद में जोहानिसबर्ग-क्षेत्र के अन्य अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया। अधिकारियों के मुताबिक, विस्फोट से कई मकान और वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए।