class 9th to 12th will open | Schools for class 9th to 12th will open

एक सितंबर से खुलेंगे 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए स्कूल, कोरोना केस में कमी देखते हुए इस प्रदेश सरकार ने लिया निर्णय

नौवीं से 12वीं कक्षा के लिए स्कूल एक सितंबर से खुलेंगे तमिलनाडु में Schools for class 9th to 12th will open from September 1 Seeing the decrease in the corona case, this state government took the decision

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : August 6, 2021/9:47 pm IST

class 9th to 12th will open

चेन्नई, छह अगस्त । तमिलनाडु की सरकार ने नौवीं से 12वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए एक सितंबर से स्कूल खोलने का प्रस्ताव दिया है और राज्य में 16 अगस्त से मेडिकल कॉलेजों को फिर से खोलने की अनुमति दी है। राज्य के मुख्यमंत्री एम. के़ स्टालिन ने राज्य में कोविड-19 के मामलों में मामूली बढ़ोतरी को देखते हुए स्थिति की समीक्षा करने के बाद यह निर्णय किया। चिकित्सा विशेषज्ञों ने स्कूलों को फिर से खोलने की आवश्यकता जताई है क्योंकि महीनों से छात्रों के घर में बंद रहने के कारण वे कथित तौर पर मानसिक तनाव का सामना कर रहे हैं।

Read More News : फिल्म निर्माण कंपनी ULLU के CEO विभु अग्रवाल और कंट्री हेड अंजली रैना के खिलाफ मामला दर्ज, महिला ने लगाया गंभीर आरोप

मुख्यमंत्री ने बयान जारी कर कहा कि इससे समाज में शिक्षण में दूरियां भी पैदा हो रही हैं। उन्होंने कहा कि साथ ही कई बच्चों की ऑनलाइन शिक्षा तक पहुंच नहीं है। स्टालिन ने कहा, ‘‘विभिन्न तबके के सुझावों पर विचार करते हुए प्रस्तावित किया गया है कि कोविड-19 की मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करते हुए नौवीं, दसवीं, 11वीं और 12वीं की कक्षाएं एक सितंबर से आधी क्षमता के साथ खोली जाएं।’’ उन्होंने कहा कि स्कूल शिक्षा विभाग से कहा गया है कि इस सिलसिले में प्रारंभिक कार्य शुरू करें।

Read More News: Watch Video: जब हाथियों के झुंड के बीच फंस गए विधायक और उनकी टीम, अटक गई थी सांसें

उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग संस्थान और संबद्ध संस्थान 16 अगस्त से कामकाज शुरू कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इन संस्थानों के शिक्षकों एवं छात्रों को कोविड-19 का टीका लग चुका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूजा स्थलों पर भीड़भाड़ से बचने के लिए उन्हें केवल शुक्रवार, शनिवार और रविवार को खोलने की अनुमति दी गई है। उन्होंने कहा कि व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में प्रवेश बिंदुओं पर हैंड सेनेटाइजर होना आवश्यक है, वहां ग्राहकों की थर्मल जांच होनी चाहिए और सामाजिक दूरी का पालन किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।