Scooty with SEX, notice to the Transport Department of the Women Commission in the matter

‘SEX’ वाली स्कूटी, मामले में महिला आयोग का परिवहन विभाग को नोटिस, कही ये बड़ी बात

इस मामले में महिला आयोग ने परिवहन विभाग को नोटिस जारी कर वाहन पंजीकरण संख्या बदलने की मांग की है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : December 5, 2021/12:11 pm IST

Sex Named Scooty नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में सामने आए अजीबोगरीब ‘सेक्स’ शब्द वाली स्कूटी को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब इस मामले में महिला आयोग ने परिवहन विभाग को नोटिस जारी कर वाहन पंजीकरण संख्या बदलने की मांग की है।

यह भी पढ़ें:  ट्रेन में बम होने की खबर से मची दहशत, घंटों देरी से रवाना हुई नौतनवा-दुर्ग एक्सप्रेस

बता दें कि दिल्ली की एक कॉलेज स्टूडेंट की नई स्कूटी में आरटीओ की तरफ से जो नंबर मिला उसके बीच के अंको में S.E.X अल्फाबेट्स थे। इसकी वजह से लड़की कॉलेज नहीं जा पा रही थी। उसे कई तरह की मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। पीड़िता ने पंजीयन संख्या बदलने की मांग परिवहन विभाग से की थी। लेकिन किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं हुआ। जिसके बाद अब छात्रा ने मामले की शिकायत महि​ला आयोग की।

यह भी पढ़ें:  कोरोना अपडेट : छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में डेढ़ गुना अधिक मिले नए संक्रमित, रायपुर में सबसे ज्यादा 

छात्रा ने दिल्ली महिला आयोग को इस मामले की शिकायत की। आयोग के मुताबिक, लड़की ने बताया है कि, आवंटन श्रृंखला पंजीकरण संख्या जिसमें ‘सेक्स’ शब्द शामिल है। इसके कारण उसे गंभीर उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है और स्थानीय लोग उसे ताना मारते हैं। जिसकी वजह उसे कहीं आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आयोग ने मामले का संज्ञान लेते हुए परिवहन विभाग को नोटिस जारी कर स्कूटी के वाहन पंजीकरण नंबर में तत्काल बदलाव की मांग की है।

यह भी पढ़ें:  भारत के बाद इस देश ने भी फ्रांस से किया राफेल फाइटर जेट का सौदा, 80 राफेल की डील

पिछले महीने पिता ने अपनी जमा पूंजी बेटी की खुशी में लगा दी। कॉलेज जाने के लिए पिता ने उसके जन्मदिन के दिन ही स्कूटी बुक कर दी। यहां तक तो सब कुछ ठीक था। वहीं दिक्कत गाड़ी के नंबर से शुरू हुई। दरअसल छात्रा की गाड़ी को आरटीओ की तरफ से जो नंबर मिला उसके बीच के अंको में S.E.X अल्फाबेट्स थे। जो अब मुसीबत और शर्मिंदगी की वजह बन गया है।

यह भी पढ़ें:  रूस अगले साल की शुरुआत में यूक्रेन पर कर सकता है हमला, 1.75 लाख सैनिकों की तैनाती की आशंका