आतंकी हमलों के मद्देनजर कश्मीर में सुरक्षा बढ़ाई गई |

आतंकी हमलों के मद्देनजर कश्मीर में सुरक्षा बढ़ाई गई

आतंकी हमलों के मद्देनजर कश्मीर में सुरक्षा बढ़ाई गई

:   Modified Date:  November 1, 2023 / 04:39 PM IST, Published Date : November 1, 2023/4:39 pm IST

श्रीनगर, एक नवंबर (भाषा) घाटी में आतंकवादी हमले के हालिया मामलों के मद्देनजर पूरे कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हालिया आतंकी हमलों में एक पुलिसकर्मी और एक प्रवासी मजदूर की मौत हो गई।

अधिकारियों के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने घाटी के अन्य क्षेत्रों के साथ-साथ यहां शहर के कई हिस्सों में वाहनों और आने-जाने वाले लोगों की जांच और तलाशी भी तेज कर दी है।

उन्होंने बताया कि शहर के सभी मुख्य चौराहों, सभी प्रवेश व निकास स्थानों, जिला मुख्यालय जाने वाली प्रमुख सड़कों पर नाकाबंदी और जांच चौकियां स्थापित की गई हैं।

अधिकारियों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कर्मियों को संवेदनशील स्थानों, विशेष रूप से अल्पसंख्यक आबादी वाले क्षेत्रों के आस-पास तैनात किया गया है।

उन्होंने कहा कि सुरक्षाबल उन इलाकों में रात के वक्त भी कड़ी नजर रखे हुए हैं, जहां प्रवासी मजदूर रहते हैं।

अधिकारियों के मुताबिक, ज्यादातर प्रवासी मजदूर ठंडे मौसम की वजह से घाटी छोड़कर जा चुके हैं, हालांकि कुछ मजदूर अभी भी बस्तियों में रह रहे हैं।

घाटी में हाल ही हुई आतंकी घटनाओं में आतंकवादियों ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में एक पुलिसकर्मी की उसके ही घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिसकर्मी सात बच्चों का पिता था।

वहीं, रविवार को श्रीनगर में आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि सोमवार को पुलवामा जिले में उत्तर प्रदेश के एक मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

भाषा जितेंद्र नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)