Seeing the boat in which 8 lives lost in the dam

देखते ही देखते बांध में समा गई 8 जिंदगियां, जिस नाव में कर रहे थे सैर… वही बन गया काल

8 lives lost in the dam : लगातार हो रही बारिश ने पूरे देश में हाहाकार मचा दिया है। कई बड़ी नदिया और डैम उफान पर है। बारिश के इस मौसम में लोग

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : July 17, 2022/4:57 pm IST

रांची : 8 lives lost in the dam : लगातार हो रही बारिश ने पूरे देश में हाहाकार मचा दिया है। कई बड़ी नदिया और डैम उफान पर है। बारिश के इस मौसम में लोग अपने परिवार के साथ घूमने के लिए निकल रहे हैं, लेकिन कई बार लोगों को ये नहीं पता होता की वो घूमने तो जाएंगे पर कभी वापस लौट कर नहीं आएंगे।

यह भी पढ़े : बीजेपी विधायक दल की बैठक शुरू, जानिए आखिर क्यों बुलाई गई है ये बैठक

नाव डूबने से हुई 8 लोगों की मौत

8 lives lost in the dam :  झारखंड के कोडरमा जिले से एक दर्दनाक हादसे की खबर आ रही है। इस हादसे में नाव पलटने से एक ही परिवार के आठ सदस्यों की मौत हो गई। परिवार के सभी 9 लोग घूमने के लिए पंचखेरो डैम आए थे। इस दौरान सभी नाव की सैर कर रहे थे, तभी अचानक तेज हवा चली और पानी में हलचल होने की वजह से नाव पलट गई। इन लोगों में से एक व्यक्ति तैरकर बाहर आ गया और आठ लोगों की डूबने से मौत हो गई।

यह भी पढ़े : MP municipal election results: इस नगर पालिका पर एक बार फिर बीजेपी का कब्जा, महज इतनी सीटों पर सिमटी कांग्रेस 

पंचखेरो डैम घूमने आए थे सभी

8 lives lost in the dam :  मिली जानकारी के अनुसार, गिरिडीह जिले के राजधनवार थाना क्षेत्र के खेतों गांव का रहने वाला परिवार पंचखेरो डैम पर घूमने आया था। घर से 9 सदस्य साथ आए थे। सभी लोग एक नाव पर सवार होकर नौकायान कर रहे थे, तभी तेज हवा और डैम के पानी में तेज हलचल के कारण नाव पलट गई और देखते ही देखते सभी लोग पानी में डूब गए। हालांकि इस दौरान नाविक बाहर निकल आया और फरार हो गया। जबकि इस परिवार के एक सदस्य प्रदीप कुमार तैर कर बाहर निकले और उन्होंने लोगों को इस घटना की सूचना दी। फिलहाल प्रदीप कुमार का रो-रो कर बुरा हाल है।

यह भी पढ़े : फर्जी दस्तावेज वाले शिक्षाकर्मियों की अब खैर नहीं, जांच के लिए गठित हुई पांच सदस्यीय कमेटी, शिक्षा विभाग में मची खलबली 

परिवार का सिर्फ एक सदस्य तैरकर आया बाहर

8 lives lost in the dam :  इस घटना में प्रदीप सिंह के 17 वर्षीय पुत्र शिवम सिंह और 14 वर्षीय पलक कुमारी, 40 वर्षीय सीताराम यादव और उसके तीन बच्चे 16 वर्षीय शेजल कुमारी, 8 वर्षीय हर्षल कुमार, 5 वर्षीय बऊवा, 16 वर्षीय राहुल कुमार, 14 वर्षीय अमित कुमार की मौत हो गई। ये लोग राजधनवार थाना क्षेत्र के खेतो के निवासी हैं। प्रदीप का कहना था कि जैसे ही नाव डैम के बीच पंहुची तो डूबने लगी। इस दौरान सिर्फ वही तैर कर बाहर निकल पाया। बाकी सभी लोग डूब गए। स्थानीय स्तर पर पंचखेरो डैम में डूबे लोगों की तलाश की जा रही है। एनडीआरएफ की टीम को सूचना दे दी गई है। एनडीआरएफ की टीम के पहुंचने के बाद डैम में डूबे लोगों की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़े : नगरीय निकायों में भाजपा की बंपर जीत, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कही ये बड़ी बात 

घटनास्थल पर पर पहुंची प्रशासन की टीम

8 lives lost in the dam :  घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पर पहुंच गई है। केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने घटना की सूचना मिलने के बाद कोडरमा और गिरिडीह के उपायुक्त से बात की और उन्हें जल्द राहत एवं बचाव कार्य शुरू करने का निर्देश दिया। पूर्व सीएम रघुवर दास ने भी घटना पर दुख जताया है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें…

 
Flowers