PFI के कई कार्यकर्ता गिरफ्तार, बिना अनुमति के किया विरोध प्रदर्शन |

PFI के कई कार्यकर्ता गिरफ्तार, बिना अनुमति के किया विरोध प्रदर्शन

बिना अनुमति के विरोध प्रदर्शन करने के लिए पीएफआई के कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया: पुलिस

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : September 29, 2022/11:03 pm IST

तिरुवनंतपुरम/इडुक्की, 29 सितंबर (भाषा) केंद्र सरकार द्वारा पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) को अवैध घोषित किए जाने के बाद इस प्रतिबंधित संगठन के कई कार्यकर्ताओं को केरल के विभिन्न हिस्सों में बिना अनुमति लिये विरोध प्रदर्शन करने पर गिरफ्तार किया गया या उनके खिलाफ मामले दर्ज किये गये।

पुलिस ने बताया कि पीएफआई के दो कार्यकर्ताओं को संगठन के समर्थन में नारे लगाने के लिए बृहस्पतिवार को राज्य की राजधानी के कल्लम्बलम इलाके से गिरफ्तार किया गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इन दोनों के अलावा वहां पांच अन्य लोग मौजूद थे जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

पुलिस ने बताया कि इडुक्की जिले के नेदुमकंदम इलाके में पीएफआई के सात कार्यकर्ताओं ने बुधवार को संगठन के समर्थन में और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ नारे लगाते हुए मार्च निकाला था और उनके खिलाफ आवश्यक अनुमति लिये बिना जुलूस निकालने के लिए आज मामला दर्ज किया गया।

पुलिस ने बताया कि उस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है और पीएफआई कार्यकर्ताओं की पहचान के प्रयास किये जा रहे हैं।

पुलिस ने कहा कि 23 सितंबर को हुई हड़ताल से संबंधित हिंसा के सिलसिले में आज राज्यभर से 152 लोगों को गिरफ्तार किया गया और अब तक 352 मामले दर्ज किए गए हैं।

केन्द्र सरकार ने कथित रूप से आतंकी गतिविधियों में संलिप्तता और आईएसआईएस जैसे आतंकवादी संगठनों से ‘‘संबंध’’ होने के कारण पीएफआई और उससे संबद्ध कई अन्य संगठनों पर कड़े आतंकवाद रोधी कानून के तहत 27 सितंबर को पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया था।