Shashi Tharoor on BBC documentary : Tharoor breaking the party line

Shashi Tharoor on BBC documentary : थरूर के बयान से बढ़ सकता हैं कांग्रेस के भीतर ही बवाल, जाने कह दिया ऐसा

Edited By :   Modified Date:  January 28, 2023 / 12:14 PM IST, Published Date : January 28, 2023/12:14 pm IST

Shashi Tharoor on BBC documentary : देशभर में इन दिनों बीबीसी के डॉक्यूमेंट्री “इण्डिया:दी मोदी क्वेश्चन” को लेकर बवाल मचा हुआ हैं। सबसे ज्यादा हंगामा विश्विद्यालयों में देखा जा रहा हैं जहाँ दक्षिणपंथी और वामपंथी विचारधारा वाले स्टूडेंट्स आमने-सामने आ गए हैं। यूनिवर्सिटीज में इस डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग भी की जा रही हैं जिसे माहौल गर्म होता जा रहा हैं। कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाए हैं की भाजपा और केंद्र की सरकार इस डॉक्यूमेंट्री को रोकने की कोशिश में जुटी हुई हैं। तो वही इसके जवाब में अभाविप “द कश्मीर फाइल्स” की स्क्रीनिंग कर रही हैं। फ़िलहाल देश के तीन यूनिवर्सिटीज जेएनयू, हैदराबाद यूनिवर्सिटी और दिल्लीके एक और विश्विद्यालय में पुलिस को मोर्चा सम्हालना पड़ा हैं।

Read more : बड़ा विमान हादसा! राजस्थान के भरतपुर में क्रेश हुआ प्लेन, वायुसेना का विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त 

Shashi Tharoor on BBC documentary : वही दूसरी तरफ कांग्रेस नेता और केरल से सांसद ने इस डॉक्यूमेंट्री को लेकर अपनी ही पार्टी के भीतर एक नए बहस को जन्म दे दिया हैं। उन्होंने पार्टी लाइन से हटकर बयान भी दिया जिससे अब कांग्रेस के भीतर ही शशि थरूर के विरोध की आशंका जताई जा रही हैं।

Read more : बस्तर में कांग्रेस को बड़ा झटका, ​महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, पार्टी भी छोड़ी 

Shashi Tharoor on BBC documentary : बकौल शशि थरूर का मानना है की गुजरात दंगे से जुड़े मामले अभी कोर्ट में विचाराधीन हैं। ऐसे में इस मुद्दे पर बहस नहीं नहीं होनी चाहिए। शशि थरूर का मानना हैं की गुजरात दंगे के घाव अभी भरे नहीं हैं। जाहिर हैं कांग्रेस जहाँ इस डॉक्यूमेंट्री का खुलकर समर्थन कर रही हैं तो वही थरूर ने एक तरह से गुजरात दंगो को लेकर पीएम मोदी का बचाव किया हैं। बताया जा रहा हैं की कई जगहों पर अब कांग्रेस नेताओ ने अपने नेता शशि थरूर के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया हैं।

Read more : कोचिंग टीचर स्टूडेंट को बनाना चाहता था ‘एक रात की बीवी’.. नग्न कर बना लिया था वीडियों भी लेकिन तभी

Shashi Tharoor on BBC documentary : एक ऑनलाइन समाचार पोर्टल से बात करते हुए तिरुवनंतपुरम के लोकसभा सदस्य ने कहा कि “भारत इस त्रासदी से आगे बढ़ गया है और लोगों को लगता है कि इस मामले को पीछे रखा जाना चाहिए, क्योंकि दो दशक बीत चुके हैं और सुप्रीम कोर्ट ने भी अपना फैसला सुनाया है।” हालांकि, थरूर ने कहा कि वो उन लोगों पर आक्षेप नहीं लगा रहे हैं जो मानते हैं कि आधिकारिक जांच से पूरी सच्चाई सामने नहीं आई है।