Durga Puja 2023: दुर्गा पूजा की तैयारियां शुरू, कलाकार ने बनाया शुद्ध सोने की पन्नी से मां दुर्गा का ऐसा रूप…

Durga Puja On Durgashtami हर बार की तरह इस बार भी दुर्गा पूजा के लिए मूर्तियों के साथ थीम बेस्ड पंडाल सजने लगे हैं।

Durga Puja 2023: कोलकाता। पश्चिम बंगाल की दुर्गा पूजा को वैश्विक पहचान मिल चुकी है। हर बार की तरह इस बार भी दुर्गा पूजा के लिए मूर्तियों के साथ थीम बेस्ड पंडाल सजने लगे हैं। वहीं बंगाल की दुर्गा पूजा को यूनेस्को से भी मान्यता मिली हुई है। इसी के तहत इस बार दुर्गापूजा के बाद अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में बेहतरीन दुर्गा प्रतिमाओं और पूजा थीम की प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

Read more: सूर्य की तरह चमकेगी इन पांच राशि वालों की किस्मत, भोलेनाथ की कृपा से भर जाएगी झोली 

इसी कड़ी में दिल्ली की दिल्ली की कलाकार शुभ्रा चंद ने दुर्गा पूजा के अवसर से पहले कोलकाता में शुद्ध सोने की पन्नी से मां दुर्गा का चेहरा चित्रित किया। ऐसा अनुठा चित्रण देखकर हर कोई हैरान रह गया है। लोग वीडियो देखकर तारीफों का पुल बांधने लगे।

Read more: Congress Bharosa Yatra: BJP की परिवर्तन यात्रा के बाद अब कांग्रेस का ‘भरोसा यात्रा’, यात्रा के जरिए बताई जाएगी सरकार की उपलब्धियां 

Durga Puja 2023: दरअसल पांच दिवसीय दुर्गा पूजा कार्यक्रम 11 से 15 अक्टूबर के बीच आयोजित होना है। इसमें देश दुनिया से लाखों की संख्या में लोग दुर्गा पूजा घूमने के लिए बंगाल आते हैं। इस बार यूनेस्को ने जिन 24 पूजा समितियों का चुनाव किया है, उनमें दो घरेलू पूजा भी शामिल हैं।

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp