गुरुद्वारा बंगला साहिब को बंद करने का आदेश, सिरसा ने नाराजगी जताई.. कोविड गाइडलाइन के कथित उल्लंघन का आरोप

कोविड​​-19 मानदंडों के कथित उल्लंघन मामले में गुरुद्वारा बंगला साहिब को बंद करने का आदेश, सिरसा ने नाराजगी जताई

Edited By: , September 18, 2021 / 05:06 PM IST

नई दिल्ली, 18 सितंबर (भाषा) चाणक्यपुरी जिला प्रशासन ने कोविड​​-19 मानदंडों के कथित उल्लंघन मामले में यहां गुरुद्वारा बंगला साहिब को बंद करने का आदेश दिया है।

पढ़ें- बहू की पहले जेठ फिर ससुर ने बारी-बारी से लूट ली आबरू.. घटना का वीडियो लेकर थाने पहुंची पीड़िता

प्रशासन के इस आदेश के बाद दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के निवर्तमान अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

पढ़ें- कैप्टन अमरिंदर सिंह ने छोड़ा मुख्यमंत्री पद, राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा.. छोड़ सकते हैं पार्टी भी- सूत्र

चाणक्यपुरी के उपमंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) ने 16 सितंबर को यह आदेश जारी किया था जिसमें कहा गया है कि कार्यकारी मजिस्ट्रेट (चाणक्यपुरी) द्वारा प्रस्तुत एक रिपोर्ट में पाया गया कि बंगला साहिब गुरुद्वारे के प्रबंधन ने डीडीएमए के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए “गुरुद्वारे के अंदर आगंतुकों/ अरदास की अनुमति दी।’’ आदेश में बंगला साहिब गुरुद्वारे को तत्काल प्रभाव से आगंतुकों के लिए बंद करने को कहा गया है।

पढ़ें- char dham yatra, रविवार से चारधाम यात्रा की हो रही शुरुआत, देखिए पूरी गाइडलाइन

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने पूर्व में धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने का आदेश दिया था, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के वास्ते आगंतुकों के प्रवेश को अनुमति नहीं दी थी।

पढ़ें- कृषि विकास अधिकारी और उप मंडल कृषि विकास अधिकारी की बंपर भर्ती, 35400-112400/- होगी सैलरी

इस बीच, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) नेता एवं दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (डीएसजीएमसी) के निवर्तमान प्रमुख मनजिंदर सिंह सिरसा ने चाणक्यपुरी एसडीएम के आदेश पर नाराजगी जताई और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जिले के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।