Six-year-old girl and her mother gang-raped in a moving car

चलती कार में छह साल की मासूम और उसकी मां से गैंगरेप, दरिंदों ने घर छोड़ने का दिया था झांसा

चलती कार में छह साल की मासूम और उसकी मां से गैंगरेपः Six-year-old girl and her mother gang-raped in a moving car

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : June 30, 2022/6:47 pm IST

रूड़की :  Gang-raped in a moving car उत्तराखंड पुलिस ने चलती कार में छह साल की मासूम और उसकी मां के साथ सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों को आखिरकार छह दिन बाद गिरफ्तार कर ही लिया। पुलिस सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि सामूहिक दुष्कर्म में शामिल पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किये गए पांच आरोपियों में से दो भारतीय किसान यूनियन से सम्बंधित है। इसी माह 24-25 जून की दरमियानी रात को एक छह साल की मासूम बच्ची और उसकी मां के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना घटी तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। पीड़ित महिला ने पूछताछ में सोनू नामक एक युवक का नाम लिया था। इसके अलावा पुलिस के पास कोई सुराग नहीं था।

Read more : इंग्लैंड के खिलाफ T20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी की हुई एंट्री, इन्हें दिया गया आराम 

Gang-raped in a moving car पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि सामूहिक दुष्कर्म की घटना की जांच के लिए चार अलग-अलग टीमों के साथ विशेष अभियान दल (एसओजी) की टीम को लगाया गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस के हाथ लगे एक सीसीटीवी फुटेज से एक ऑल्टो कार का पता चला था और इसी को आधार बनाकर पुलिस ने पूरी घटना की छानबीन की। पुलिस के अनुसार महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म दो अलग-अलग गुटों द्वारा किया गया था, जो एक-दूसरे को नहीं जानते थे।

Read more : धान के बाद अब चावल जमा करने में छत्तीसगढ़ का नया रिकॉर्ड, सेंट्रल पूल में अब तक 50 लाख मिट्रिक टन से ज्यादा चावल जमा 

डीआईजी ने बताया कि महक सिंह उर्फ़ सोनू नाम के युवक ने पहले महिला और उसकी बच्ची को रूड़की छोड़ने के बहाने अपनी बाइक पर बिठाया और धोखे से सुनसान इलाके मे ले जाकर महिला के साथ दुष्कर्म किया। उन्होंने आगे बताया कि इसी दौरान वहां एक ऑल्टो कार आयी, जिसमें चार युवक बैठे हुए थे और गाड़ी पर एक झंडा लगा हुआ था। डीआईजी के अनुसार, ये युवक महिला और उसकी बच्ची को जबरन अपनी कार में बिठाकर ले गए थे और महिला एवं उसकी छह साल की मासूम बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाकर सड़क पर ही छोड़कर भाग गए थे।

Read more : भारी बारिश से बिगड़े यहां के हालात, अब तक 159 लोगों की मौत, कई शहर अभी भी पानी में डूबे 

पुलिस टीम ने सामूहिक दुष्कर्म के मामले मे महक सिंह उर्फ़ सोनू के अलावा कार सवार राजीव उर्फ़ विक्की तोमर एवं सुबोध (दोनों मुजफ्फरनगर निवासी) तथा गोलू तेजीयान और जगदीश लाल (शाल्दुपुर, सहारनपुर) को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार राजीव उर्फ़ विक्की तोमर मुजफ्फरनगर मण्डल की भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) की इकाई का महासचिव है, जबकि उसका साथी सुबोध भी भाकियू का सदस्य है। डीआईजी योगेंद्र सिंह रावत ने सामूहिक दुष्कर्म मामले का खुलासा करने वाली टीम को 50 हजार रुपये का पुरस्कार देने का एलान किया है।