बीएसएफ के विशेष महानिदेशक ने एलओसी पर परिचालन तैयारियों की समीक्षा की |

बीएसएफ के विशेष महानिदेशक ने एलओसी पर परिचालन तैयारियों की समीक्षा की

बीएसएफ के विशेष महानिदेशक ने एलओसी पर परिचालन तैयारियों की समीक्षा की

:   Modified Date:  March 23, 2024 / 05:53 PM IST, Published Date : March 23, 2024/5:53 pm IST

श्रीनगर, 23 मार्च (भाषा) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की पश्चिमी कमान के विशेष महानिदेशक (एसडीजी) योगेश बहादुर खुरानिया ने कश्मीर घाटी की पांच दिवसीय यात्रा के दौरान नियंत्रण रेखा (एलओसी) की सुरक्षा स्थिति और परिचालन तैयारियों की समीक्षा की। एक अधिकारी ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी।

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि पश्चिमी कमान चंडीगढ़ के एसडीजी ने 18 से 22 मार्च तक कश्मीर घाटी के अग्रिम इलाकों का पांच दिवसीय दौरा किया।

उन्होंने कहा कि इस यात्रा का उद्देश्य भारत की सीमाओं की सुरक्षा के लिए बीएसएफ की परिचालन तैयारियों का आकलन करना था। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान बीएसएफ कश्मीर फ्रंटियर के महानिरीक्षक अशोक यादव ने एलओसी और भीतरी इलाकों में सुरक्षा स्थिति के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

प्रवक्ता ने बताया कि खुरानिया ने 15 कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग(जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई से भी मुलाकात की और बीएसएफ और सेना के बीच समन्वय को लेकर चर्चा की।

यात्रा के दौरान, खुरानिया ने ‘‘प्रहरी सम्मेलन’’ के माध्यम से वरिष्ठ अधिकारियों, अधीनस्थ अधिकारियों और जवानों के साथ बातचीत की।

प्रवक्ता ने बताया कि खुरानिया की कश्मीर घाटी की यात्रा भारत की सीमाओं और अपने नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बीएसएफ की अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

भाषा

देवेंद्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)