State government transferred police officers amid protests, decision taken

विरोध प्रदर्शन के बीच राज्य सरकार ने किया पुलिस अधिकारियों का तबादला, आपात बैठक में लिया गया फैसला

State government transferred police officers : पश्चिम बंगाल सरकार ने पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर हुए हिंसक

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : June 11, 2022/6:02 pm IST

कोलकाता : State government transferred police officers : पश्चिम बंगाल सरकार ने पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर हुए हिंसक विरोध प्रदर्शनों के एक दिन बाद शनिवार को जिला पुलिस के अधिकारियों का तबादला कर दिया।

यह भी पढ़े : प्रयागराज हिंसा: मुख्य आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, दिल्ली में पढ़ा रही बेटी भी पुलिस के निशाने पर 

प्रवीण त्रिपाठी को बनाया गया नया पुलिस आयुक्त

State government transferred police officers : जारी आदेश में कहा गया है कि राज्य सरकार ने कोलकाता पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रवीण त्रिपाठी को हावड़ा शहर का नया पुलिस आयुक्त बनाया है। कोलकाता पुलिस की डीसीपी (दक्षिण पश्चिम) स्वाति भंगालिया को हावड़ा (ग्रामीण) का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। आदेश के अनुसार हावड़ा सिटी पुलिस आयुक्त सी. सुधाकर को कोलकाता पुलिस का संयुक्त पुलिस आयुक्त बनाया गया है, जबकि हावड़ा (ग्रामीण) की पुलिस अधीक्षक सौम्या रॉय को कोलकाता पुलिस का डीसीपी (साउथ वेस्ट) बनाया गया है।

आपात बैठक में लिया गया फैसला

State government transferred police officers : हावड़ा जिले की मौजूदा स्थिति को लेकर राज्य सचिवालय में हुई एक आपात बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया। आदेश में कहा गया है, ”ये नियुक्तियां जन हित में की गई हैं।”

यह भी पढ़े : युवक ने फेसबुक पर की थी पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी, पुलिस ने किया गिरफ्तार 

हावड़ा जिले के कई हिस्सों में हुआ था विरोध प्रदर्शन

State government transferred police officers : पैगंबर मोहम्मद के बारे में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल की विवादित टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को हावड़ा जिले के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन शुरू हुए थे। प्रदर्शनों के हिंसक होने के बाद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वाहनों को आग लगा दी। साथ ही सार्वजनिक संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया था। इस दौरान उनकी पुलिसकर्मियों से झड़प भी हुई।

यह भी पढ़े : कथावाचक पति ने पत्नी को शिष्यों के सामने परोसा, फिर महिला के साथ किया ये काम, वीडियो देख उड़ जाएंगे होश 

भाजपा कार्यालय में की गई तोड़फोड़

State government transferred police officers :  अफवाहों को रोकने के लिये जिले में 13 जून तक इंटरनेट बंद कर दिया गया है। इसके अलावा उलुबेरिया, दोमजुर और पांचला समेत कई इलाकों में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। जिले के पांचला बाजार इलाके में शनिवार को ताजा हिंसा की सूचना मिली। प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़ गए और कई घरों में आग लगा दी गई। प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया, जिससे उनमें से कुछ घायल हो गए। इसके अलावा भाजपा पार्टी कार्यालय में भी तोड़फोड़ की गई।

ये भी पढ़ें: देश प्रदेश की ताजा और अपडेट खबरें देखने के लिए इस लिंक पर जाएं