State Govt Employees DA Hike By 4 Percent, Finance Depart Issues Order

केंद्र के बाद अब राज्य के कर्मचारियों को तोहफा, 38 से बढ़कर 42 प्रतिशत हुआ महंगाई भत्ता, वित्त विभाग ने जारी किया आदेश

केंद्र के बाद अब राज्य के कर्मचारियों को तोहफा : State Govt Employees DA Hike By 4 Percent, Finance Depart Issues Order

Edited By :   Modified Date:  April 20, 2023 / 07:07 PM IST, Published Date : April 20, 2023/7:07 pm IST

चंडीगढ़ः State Govt Employees DA Hike By 4 Percent केंद्र के बाद अब एक-एक कर राज्य सरकारें भी अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्तें में बढ़ोतरी कर रही है। इन राज्यों की सूची में अब हरियाणा भी शामिल हो गया है। सरकार ने सरकार ने सूबे के कर्मचारियों के 4 प्रतिशत DA में बढ़ोतरी की है। राज्य सरकार के कर्मचारियों को अब 42 प्रतिशत डीए मिलेगा। बढ़ा हुआ डीए 1 जनवरी 2023 से लागू होगा। यानी सरकार 4 महीनों का एरियर भी मिलेगा।

Read more : बाल-बाल बचे मोहम्मद सिराज, फंसने वाले थे इस मामले में, चौपट हो जाता करियर, प्रतिबन्ध लगता अलग

State Govt Employees DA Hike By 4 Percent इस संबंध में वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनुराग रस्तोगी ने आदेश जारी कर दिया है। इसमें कहा गया है कि 1 जनवरी 2023 से डीए को मूल वेतन के मौजूदा 38% से बढ़ाकर 42% कर दिया गया है। बढ़े हुए डीए का एरियर भुगतान जनवरी 2023 से किया जाएगा। बता दें कि हरियाणा के सरकारी विभागों में कुल 4 लाख 45 हजार 346 स्वीकृत पद हैं। हालांकि इनमें 2 लाख 62 हजार 849 पद ही भरे हुए हैं, जबकि एक लाख 82 हजार 497 पद खाली हैं। इन पदों पर तैनात कर्मचारियों को सरकार के इस नए आदेश का लाभ मिलेगा।

Read more : फौजी की पत्नी के साथ दूध देने वाले ने किया दुष्कर्म, फिर रिश्तेदारों को भेज दी अश्लील फोटो, अब…

हाल ही में केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों, अधिकारियों के महंगाई भत्तों में बढ़ोत्तरी की थी। केंद्र सरकार ने मार्च 2023 में ही केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 38 फीसदी से बढ़ाकर 42 फीसदी किया है। केंद्रीय कर्मचारियों, अधिकारियों के महंगाई भत्ते के साथ ही पेंशनर्स की महंगाई राहत भी बढ़ा दी गई थी।

 

वित्त विभाग द्वारा जारी किया गया लेटर।