Vikas Dubey Encounter पर STF ने जारी किया बयान, 'रास्ते में गाय-भैसों का झुंड आने से हुआ हादसा', पढ़ें पूरा प्रेस नोट | STF issued statement on Vikas Dubey Encounter, 'Accident occurred due to herds of cows and buffaloes', read full press note

Vikas Dubey Encounter पर STF ने जारी किया बयान, ‘रास्ते में गाय-भैसों का झुंड आने से हुआ हादसा’, पढ़ें पूरा प्रेस नोट

Vikas Dubey Encounter पर STF ने जारी किया बयान, 'रास्ते में गाय-भैसों का झुंड आने से हुआ हादसा', पढ़ें पूरा प्रेस नोट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : July 10, 2020/1:09 pm IST

लखनऊ। कानपुर में विकास दुबे के एनकाउंटर के बात राजनीति शुरू हो गई है, विपक्षी दलों ने सवाल उठाते हुए न्यायिक जांच की मांग की है, जबकि पुलिस का दावा है कि विकास दुबे ने भागने की कोशिश की थी, इस दौरान उसे गोली लगी। इस बीच विकास दुबे एनकाउंटर केस में यूपी एसटीएफ ने एक प्रेस नोट जारी किया है।

ये भी पढ़ें: जनता कर्फ्यू की तर्ज पर आज रात 10 बजे से 3 दिनों तक लॉकडाउन, योगी सरकार ने जा…

एसटीएफ ने कहा, ”अभियुक्त विकास दुबे को एसडीएफ उत्तर प्रदेश लखनऊ टीम द्वारा पुलिस उपाधीक्षक तेजबहादुर सिंह के नेतृत्व में सरकारी वाहन से लाया जा रहा था। यात्रा के दौरान जनपद कानपुर नगर के सचेण्डी थाना क्षेत्र के कन्हैया लाल अस्पताल के सामने पहुंचे थे कि अचानक गाय-भैंसों का झुण्ड भागता हुआ मार्ग पर आ गया। लंबी यात्रा से थके हुए चालक द्वारा इन जानवरों से दुर्घटना को बचाने के लिए अपने वाहन को अचानक से मोड़ने पर वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया।”

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान को बड़ा झटका, यूरोप के बाद अमेरिका ने भी पाक एयरलाइंस पर …

बयान में आगे लिखा है कि, ”अचानक हुई इस घटना से इस गाड़ी में बैठ पुलिस अधिकारियों को गंभीर चोटे आई और क्षणिक रूप से अर्थ चेतनावस्था में चले जाने के कारण साथ में बैठा दुस्साहसी दुर्दान्त अपराधी विकास दुबे अचानक घटित हुई इस परिस्थिति का लाख उठाकर घायल निरीक्षक रमाकांत पचौरी की सरकारी पिस्टल को झटके से खींच लिया और दुर्घटना ग्रस्त सरकारी वाहन से निकलकर कच्चे मार्ग पर भागने लगा।”

ये भी पढ़ें: निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने वाले 82 बांग्लादेशी नागरिकों को जमानत

यूपी एसटीएफ ने आगे कहा कि पीछे से आ रहे दूसरे सरकारी वाहन में बैठे पुलिस उपाधीक्षक और अन्य अधिकारी के दुर्घटना ग्रस्त वाहन के पास पहुंचने पर घायल पुलिस कर्मियों द्वारा बताया गया कि विकास दुबे अचानक हुई सड़क दुर्घटना की परिस्थितियों का लाभ उठाकर कच्ची सड़क की तरफ फरार हो गया। इस जानकारी के बाद घायल पुलिस कर्मियों को अस्पताल भेजा गया और विकास दुबे का पीछा किया गया। विकास दुबे फिर पुलिस से छीनी गई पिस्टल से पुलिस पर फायर करने लगा। अभियुक्त को जिन्दा पकड़ने की भरपूर कोशिश किए गए। लेकिन जैसे ही नजदीक पहुंचे विकास दुबे ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगा।

ये भी पढ़ें: कार नहीं पलटी, सरकार पलटने से बचाई गई- अखिलेश यादव

एसटीएफ ने कहा कि कोई विकल्प नहीं होने की दशा में पुलिस बल ने आत्मरक्षा के लिए फायरिंग किए। विकास दुबे जबावी कार्यवाही में गोली लगने से घायल होकर गिर गया। फिर प्राथमिक उपचार के लिए तुरंत उसे सरकारी अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। विकास दुबे द्वारा की गई फायरिंग में एसटीएफ के मुख्य आरक्षी शिवेंद्र सिंह सेंगर और आरक्षी विमल यादव घायल हो गए, जिनका उपचार चल रहा है।