24 घंटों में फिर महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, पीएम मोदी ने हरसंभव सहयोग का दिया आश्वासन | Strong tremors of earthquake felt again in 24 hours PM Modi assured of all possible cooperation

24 घंटों में फिर महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, पीएम मोदी ने हरसंभव सहयोग का दिया आश्वासन

24 घंटों में फिर महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, पीएम मोदी ने हरसंभव सहयोग का दिया आश्वासन

: , March 11, 2021 / 02:38 PM IST

नई दिल्ली । मिजोरम में सोमवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। मिजोरम के चमफाई जिले में सोमवार अलसुबह 4 बजकर 10 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता 5.3 रही । भूकंप का केंद्र जमीन से 20 किलोमीटर नीचे रहा। पीएम मोदी ने मिजोरम की सीएम से फोन कर भूकंप से हुए नुकसान की जानकारी ली है। आपदा में राज्य की हर संभव मदद का भरोसा सीएम को दिया है। 

ये भी पढ़ें- भारत को मिला पुराने दोस्त रूस का साथ, 23 जून को रूस-भारत-चीन की बैठ…

इससे पहले 21 जून को भी असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.1 मापी गई थी। इस भूकंप का केंद्र मिजोरम के आइजोल जिले में केंद्रित था। कल शाम करीब 4.16 बजे असम में गुवाहाटी समेत कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

ये भी पढ़ें- दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या 87 लाख के पार, इन देशों में …

इससे पहले जम्मू-कश्मीर में भी लगातार दो दिन भूकंप के कई झटके महसूस किए गए थे। वहीं तजाकिस्तान समेत आसपास के इलाकों में 16 जून को भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए थे। सुबह 7 बजे आए इस भूकंप की तीव्रता 5.8 थी। भूकंप का केंद्र तजाकिस्तान के दसहांबे से 341 किलोमीटर दूर स्थित था। इसका असर जम्मू-कश्मीर में भी देखने को मिला था।

 

#HarGharTiranga