Suddenly a 'very rare' tiger of black color appeared

अचानक दिखा काले रंग का ‘बेहद दुर्लभ’ बाघ, लोग हो रहे हैरान, देखिए इस ब्लैक टाइगर का वायरल वीडियो

अचानक दिखा काले रंग का 'बेहद दुर्लभ' बाघ, लोग हो रहे हैरान, देखिए इस ब्लैक टाइगर का वायरल वीडियो Suddenly a 'very rare' tiger of black color

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : August 1, 2022/8:21 am IST

Black Tiger Viral Video: ओडिशा। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ‘दुर्लभ’ बाघ का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जो हर किसी को हैरान कर रहा है। यह वीडियो आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। इस वीडियो में एक बेहद दुर्लभ काले रंग का बाघ यानी ब्लैक टाइगर दिखाई दे रहा है। वैसे तो सफ़ेद बाघ और काले रंग के बाघ पहले से ही रेयर माने जाते हैं लेकिन ओडिशा टाइगर रिजर्व का यह काला बाघ रेयर ऑफ़ थे रेयरेस्ट अर्थात दुर्लभ से भी दुर्लभ बताया जा रहा है।

Read more: शराब शौकीनों के लिए बड़ी राहत, पीने की नहीं होगी कमी, सरकार ने निजी दुकानों को 2 महीने का दिया एक्सटेंशन 

Black Tiger Viral Video: सोशल मीडिया में अब ओडिशा के काले बाघ का वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है। Black Tiger को देखने के बाद लोग हैरान रह गए हैं। बहुत से लोगों ने कहा कि उन्होंने पहले कभी इस रंग का बाघ कहीं नहीं देखा। बता दें कि Black Tiger of Odisha Tiger Reserve का यह वीडियो IFS सुसंता नंदा ने शेयर किया है।

Read more: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में मुस्लिम पक्ष वकील की हार्ट अटैक से निधन, बेटी के आने के बाद किया जायेगा अंतिम संस्कार 

Black Tiger Viral Video: इस वीडियो में एक दूसरे IFS अधिकारी प्रवीण कसवां ने लिखा कि बाघो का रंग काला होने के पीछे जेनेटिक म्यूटेशन होता है। मतलब कोई भी बाघ पैदा होने के बाद काला बल्कि जन्म ही उसकी खाल काली होती है। इससे पहले भी ओडिशा के ही जंगलों में 2 काले बाघों की तस्वीर वायरल हुई थी, हालांकि उनका कालापन इस बाघ से कम है लेकिन निसंदेह यह खूबसूरत वन्य प्राणी यहां के पर्यटन को बढ़ावा दे रहा है।

और भी है बड़ी खबरें…