Supreme Court Confirmed EWS Reservation, said big victory of Modi government

EWS आरक्षण: गरीबों को जरूर मिलेगा आरक्षण, SC ने लगाई मुहर, भाजपा ने कहा- ये मोदी सरकार की बड़ी जीत…

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : November 7, 2022/12:26 pm IST

नयी दिल्ली: EWS Reservation : उच्चतम न्यायालय द्वारा सोमवार को ईडब्ल्यूएस आरक्षण की वैधता को बरकरार रखने के फैसले की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सराहना करते हुए, इसे देश के गरीबों को सामाजिक न्याय प्रदान करने के अपने “मिशन” में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत करार दिया।

Read More : यहां के पूर्व प्रधानमंत्री के करीबी का पत्नी के साथ आपत्तिजनक वीडियो लीक, सबके सामने रो पड़े नेता जी, कहा- पत्नी के साथ क्वेटा गए तब…

भाजपा महासचिव (संगठन) बी. एल. संतोष ने कहा, “उच्चतम न्यायालय ने अनारक्षित वर्गों के लिए ईडब्ल्यूएस आरक्षण की वैधता को बरकरार रखा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गरीब कल्याण के दृष्टिकोण के लिए यह एक और बड़ा श्रेय है। सामाजिक न्याय की दिशा में एक ओर कदम।” इस विचार पर सहमति व्यक्त करते हुए भाजपा महासचिव सी. टी. रवि ने कहा कि यह फैसला भारत के गरीबों को सामाजिक न्याय प्रदान करने के अपने “मिशन” में मोदी के लिए एक और जीत है।

Read More : अब काम नहीं करेंगे ऐसे आधार कार्ड, तुरंत करवा लें ये काम नहीं तो….

उच्चतम न्यायालय ने दाखिलों और सरकारी नौकरियों में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान करने वाले 103वें संविधान संशोधन की वैधता को दो के मुकाबले तीन मतों के बहुमत से सोमवार को बरकरार रखा। शीर्ष अदालत ने अपने फैसले में कहा कि ईडब्ल्यूएस आरक्षण संविधान के बुनियादी ढांचे का उल्लंघन नहीं करता।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें