Roorkee Dharma Sansad In UK :

हेट स्पीच को लेकर SC की चेतावनी, कहा- रुड़की धर्म संसद में लांघी गई मर्यादा तो मुख्य सचिव होंगे जिम्मेदार

Roorkee Dharma Sansad In UK : अगर धर्म संसद में हेट स्पीच को रोका नहीं गया तो मुख्य सचिव को जिम्मेदार ठहराएंगे

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : April 26, 2022/4:41 pm IST

नई दिल्ली। रुड़की धर्म संसद के आयोजन से पहले सुप्रीम कोर्ट ने सख्त चेतावनी दी है। कोर्ट ने हेट स्पीच को लेकर कहा है कि अगर धर्म संसद में हेट स्पीच को रोका नहीं गया तो मुख्य सचिव को जिम्मेदार ठहराएंगे। हम मुख्य सचिव को अदालत में तलब करेंगे। वहीं हेट स्पीच को रोकने के लिए जो भी आवश्यक कदम है उठाया जाए।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: शिक्षा विभाग में शिक्षक के पद पर निकली 4000 से अधिक पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

बता दें कि बुधवार को उत्तराखंड के रुड़की में धर्म संसद का आयोजन होगा। इससे पहले आज सुप्रीम कोर्ट ने धर्म संसद के आयोजन को लेकर कई अहम बातों पर गाइडलाइन का पालन करने की अपील की। उत्तराखंड के मुख्य सचिव को हालात को रिकॉर्ड में रखने और आवश्यकता पड़ने पर अधिकारियों द्वारा किए गए सुधारात्मक उपायों पर हलफनामा दाखिल करने के आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना: 6 से 12 साल के बच्चों को लगेगा कोरोना टीका, DCGI ने को Covaxin टीके को दी मंजूरी

धर्म संसद के आयोजन को लेकर कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान सिब्बल ने मांग की है कि रुड़की में होने वाली धर्म संसद पर रोक लगाई जाए। वहीं हेट स्पीच को लेकर जस्टिस ए एम खानविलकर ने कहा कि सरकार भरोसा तो दे रही है, लेकिन जमीन पर ऐसा दिखाई नहीं दे रहा। दूसरी ओर उत्तराखंड के वकील ने कहा कि इस मामले में अभी कोर्ट में बहस करने की तरीका नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: नहीं थम रहा विवाद, अब इस शख्स ने PM मोदी के आवास के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की मांगी अनुमति