Survey of Krishna Janmabhoomi got approval

Allahabad High Court : मथुरा ईदगाह मस्जिद को लेकर बड़ी खबर, कृष्ण जन्मभूमि के सर्वे को मिली मंजूरी..

Survey of Krishna Janmabhoomi got approval: मथुरा के श्रीकृष्‍ण जन्‍मभूमि मंदिर विवाद से से संबंधित ऐतिहासिक फैसला सामने आया है।

Edited By :   Modified Date:  December 14, 2023 / 02:41 PM IST, Published Date : December 14, 2023/2:41 pm IST

Survey of Krishna Janmabhoomi got approval : प्रयागराज। मथुरा के श्रीकृष्‍ण जन्‍मभूमि मंदिर विवाद से से संबंधित ऐतिहासिक फैसला सामने आया है। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने गुरुवार को मंदिर से सटी शाही ईदगाह परिसर के सर्वे को मंजूरी दे दी है। न्यायमूर्ति मयंक कुमार जैन ने इससे पहले 16 नवंबर को संबंधित पक्षों को सुनने के बाद आदेश सुरक्षित रख लिया था।

read more : CG Vishnu Cabinet Meeting: साय कैबिनेट की बैठक खत्म, इन अहम मुद्दों पर लिया गया बड़ा फैसला… 

Survey of Krishna Janmabhoomi got approval : सर्वे की मांग वाली यह याचिका भगवान श्री कृष्ण विराजमान और सात अन्य लोगों अधिवक्ता हरिशंकर जैन, विष्णु शंकर जैन, प्रभाष पांडेय और देवकी नंदन के जरिए दायर की गई थी। याचिका में दावा किया गया है कि भगवान कृष्ण की जन्मस्थली उस मस्जिद के नीचे मौजूद है। और ऐसे कई संकेत हैं जो यह साबित करते हैं कि वह मस्जिद एक हिंदू मंदिर है।

 

Survey of Krishna Janmabhoomi got approval : हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने बताया, एडवोकेट कमिश्नर की नियुक्ति हम जारी कर रहे हैं। कोर्ट ने शाही ईदगाह परिसर के ASI सर्वे को मंजूरी दे दी है। हालांकि, एएसआई सर्वे कब से होगा, कितने लोग इसमें शामिल होंगे, ये सब 18 दिसंबर को तय होगा।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें