t-raja-singh-telangana BJP MLA T Raja gets bail

बीजेपी MLA टी राजा को मिली जमानत, चेतावनी देते हुए कोर्ट ने कही ये बात, इस मामले में हुई थी गिरफ्तारी

T raja singh telangana BJP MLA : कोर्ट ने पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में विधायक टी राजा सिंह को जमानत दे दी है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : August 23, 2022/8:06 pm IST

T raja singh telangana BJP MLA : कोर्ट ने पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में विधायक टी राजा सिंह को जमानत दे दी है। पुलिस ने टी राजा सिंह को हैदराबाद के नामपल्ली कोर्ट में पेश किया था। इससे पहले बीजेपी ने टी राजा को बीजेपी से निलंबित कर दिया है। बता दें कि कोर्ट ने पहले बीजेपी नेता को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया था, लेकिन बाद कोर्ट ने रिमांड ऑर्डर वापस लेते हुए उसे बेल दे दिया।

टी राजा ने हाल ही में एक वीडियो अपलोड किया था। इसमें उन्होंने पैगम्बर मोहम्मद को लेकर टिप्पणी की थी। पैगम्बर मोहम्मद पर कथित टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ कई शिकायतें दी गई थीं। इतना ही नहीं, दबीरपुरा, भवानी नगर, रेनबाजार, मीरचौक पुलिस थानों के बाहर भारी संख्या में लोग शिकायत दर्ज कराने पहुंचे थे।

वहीं बीजेपी ने टी राजा को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 10 दिन में जवाब देने के लिए कहा है। पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी मामले में उन्हें हैदराबाद पुलिस ने मंगलवार सुबह गिरफ्तार किया था। टी। राजा सिंह हैदराबाद की गोशामहल सीट से विधायक हैं। गुस्साए लोगों का कहना था कि उन्होंने एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। प्रदर्शनकारी उनकी गिरफ्तारी की मांग पर अड़े थे। इस वीडियो में टी। राजा ने कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी और उनकी मां को लेकर भी टिप्पणी की थी।

यह भी पढ़ेंः  भारत में 2.4 प्रतिशत तक महंगी होगी इस कंपनी की कार, 20 सितंबर लागू होगी नई कीमत

इन धाराओं में दर्ज हुआ है केस

टी राजा सिंह को भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए (विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना), 295 (धर्म का अपमान करने के इरादे से पूजा स्थल को चोट पहुंचाना या अपवित्र करना) और 505 (सार्वजनिक शरारत) के तहत गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ेंः  रोते हुए स्कूल से घर पहुंची दलित छात्रा, परिजनों ने पूछा क्या हुआ? तो बोली- पूर्व प्रधान ने …

 
Flowers